Breaking News

IND vs AUS: टीम इंडिया ने निकाला ऑस्‍ट्रेलिया का दम, ऐतिहासिक सिडनी टेस्‍ट कराया ड्रॉ

भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्‍ट ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की407 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारत ने 131 ओवर में 5 विकेट खोकर 334 रन बनाएभारत-ऑस्‍ट्रेलिया दोनों टीमें मौजूदा सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं
सिडनी: भरपूर रोमांच, पैसा वसूल, टेस्‍ट क्रिकेट की खूबसूरती, जितनी तारीफ की जाए उतना कम; आप जो चाहे इसे कह सकते हैं। चोटिल खिलाड़‍ियों से जूझ रही टीम इंडिया ने सोमवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्‍ट को ड्रॉ कराने में कामयाबी हासिल की। ऑस्‍ट्रेलिया द्वारा मिले 407 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने पांचवें दिन 131 ओवर में 5 विकेट खोकर 334 रन बनाए।

हनुमा विहारी (161 गेंदों में नाबाद 23 रन) और रविचंद्रन अश्विन (128 गेंदों में नाबाद 39 रन) क्रीज पर डटे रहे। दोनों ने तीन घंटे से ज्‍यादा समय क्रीज पर बिताया और मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई। अश्विन-विहारी ने 259 गेंदों में 62 रन की अविजित साझेदारी की। बता दें कि दिन का खेल समाप्‍त होने में एक ओवर बाकी था जब ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पेन ने बल्‍लेबाजों से हाथ मिलाकर मैच ड्रॉ पर मुहर लगाई।

भारतीय टीम के लिए इस मैच के हीरो रिषभ पंत रहे। पंत ने 118 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 97 रन बनाए। उन्‍होंने इतनी आक्रामक पारी खेली कि एक समय लग रहा था कि टीम इंडिया मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना लेगी। मगर ऐसा नहीं हुआ।

ध्‍यान हो कि ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पेन ने सिडनी में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया था। मेजबान टीम की पहली पारी 338 रन पर ऑलआउट हुई थी। जवाब में भारत की पहली पारी 244 रन पर ढेर हो गई थी। इस तरह ऑस्‍ट्रेलिया को पहली पारी में 94 रन की बढ़त मिली थी। फिर कंगारू टीम ने अपनी दूसरी पारी 312/6 के स्‍कोर पर घोषित की और भारत के सामने 407 रन का लक्ष्‍य रखा।

भारत ने जवाबी हमला बोला और मुकाबला ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की। इसी के साथ तीन मैचों के बाद दोनों टीमें चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। अब चौथा व निर्णाय‍क टेस्‍ट मैच ब्रिस्‍बेन में 15 जनवरी से खेला जाएगा।

About Ankit Singh

Check Also

आज का राशिफल: 23 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए सुख व समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा। आपको किसी ...