Breaking News

सीमा पर चीन साथ जारी तनाव के बीच भारत को मिला फ्रांस का साथ

पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर भारत और चीन के बीच जारी तनाव के बीच भारत को फ्रांस का साथ मिला है. फ्रांस की रक्षामंत्री ने राजनाथ सिंह को पत्र लिख कर भारतीय जवानों की शहादत पर दुख जताया तो वहीं मंगलवार को फ्रांस के विदेश मंत्री ने भारत में अपने समकक्ष एस जयशंकर से विस्तृत चर्चा की. भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इसकी जानकारी दी.

विदेश मंत्री ने बताया कि आज फ्रांस के विदेश मंत्री जीन-यवेस ले ड्रियन से कई मसलों पर विस्तृत वार्ता हुई. इसमें कोरोना से निपटने का मुद्दा प्रमुख रहा. इसके साथ ही सुरक्षा और राजनीतिक प्रतिबद्धता पर भी चर्चा हुई. कोरोना के खिलाफ जंग में एक दूसरे के सहोयग पर बात हुई. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में समर्थन देने के लिए शुक्रिया अदा किया.

वहीं फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र लिख कर कहा कि यह सैनिकों, उनके परिवारों और राष्ट्र के खिलाफ एक कठिन आघात था. इन कठिन परिस्थितियों में, मैं फ्रांसीसी सशस्त्र बलों के साथ अपने दृढ़ और मैत्रीपूर्ण समर्थन को व्यक्त करना चाहती हूं. फ्रांस की सेना आपके साथ खड़ी है.

उन्होंने कहा कि भारत इस क्षेत्र में फ्रांस का रणनीतिक साझेदार है. रक्षा मंत्री पार्ली ने अपने देश की गहरी एकजुटता को दोहराया. फ्रांस की मंत्री ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निमंत्रण पर उनसे भारत में मिलने की इच्छा भी जताई, ताकि इस चर्चा और आगे बढ़ाया जा सके.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...