Breaking News

भारत-पाक के बीच चल रहे तनाव में इस बड़े प्लान के तहत पीएम इमरान को मिला भारत आने का न्योता

आतंकवाद सहित कई घटनाओं पर हिंदुस्तान व पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच बहुत बड़ी खबर सामने आई है। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान जल्द ही इंडिया का दौरा करेंगे। पाकिस्तानी पीएम राजधानी दिल्‍ली आ सकते हैं। अच्छी बात ये है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद इमरान खान का ये दौरान बहुत महत्वपूर्ण होगा। दरअसल मोदी सरकार की तरफ से इमरान खान को शंघाई को-ऑपरेशन आर्गनाइजेशन समिट (एससीओ) के लिए न्योता भेजा जाएगा।

आपको बता दें कि इस वर्ष हिंदुस्तान इस सम्‍मेलन की मेजबानी कर रहा है। इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इमरान कान हिंदुस्तान आ सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो तो कई वर्षों बाद किसी पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान का ये पहला हिंदुस्तान का दौरा होगा।

पाकिस्तानी पाएम के हिंदुस्तान दौरे पर आने का फैसला पूरी तरह पाकिस्तान पर रहेगा। लेकिन ‘प्रोटोकॉल के अंतर्गत पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान को भी आमंत्रण भेजा जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान पीएम की जगह किसी प्रतिनिधि को भी सम्मेलन में भेज सकता है।

इससे पहले भी पाकिस्तानी पीएम इमरान खान हिंदुस्तान का दौरा कर चुके हैं। वर्ष 2014 में पाकिस्‍तान के तत्‍कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ हिंदुस्तान आए थे। उस वक्त पीएम मोदी पहली बार चुनाव जीत कर केंद्र की सत्‍ता में पहुंचे थे।

About News Room lko

Check Also

यूनिसेफ की रिपोर्ट- रिहायशी इलाकों में विस्फोटक हथियारों का हो रहा इस्तेमाल, हजारों बच्चे हताहत

यूनीसेफ ने आगाह किया है कि जैसे-जैसे शहरी इलाकों में लड़ाई के मामले बढ़ रहे ...