Breaking News

First T20 : इनके दमदार प्रदर्शन से जीता भारत

लोकेश राहुल के नाबाद शतक और चाइनामैन कुलदीप यादव की खतरनाक गेंदबाजी के दम पर भारत ने अपना First T20 मैच 8 विकेट के बड़े अंतर से जीत लिया। इस मैच के जीत के साथ ही इंग्लैंड में भारतीय दौरे की शुरुआत भी हो गयी। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम भारत के गेंदबाज़ों के सामने ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना सकी जिसके जवाब में भारत ने 8 विकेट से इंग्लैंड पर जीत हासिल की।

First T20 : कुलदीप का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20 मैच में कुलदीप और राहुल के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के चलते भारत ने इंग्लैंड पर बड़े अंतर से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ 159 रन ही बना सकी। जिसके जवाब में मेहमान टीम ने केएल राहुल ने नाबाद 101 रन के बदौलत 10 गेंद शेष रहते ही जीत हासिल कर ली। यह.केएल राहुल का दूसरा टी20 शतक है। वही पहले गेंदबाज़ी करते हुए भारत के गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 24 रन देकर पांच विकेट लिए।

  • पहले बल्लेबाज़ी करते हुए जोस बटलर और जेसन रॉय ने पावरप्ले के पहले पांच ओवर में ही 50 रन जड़ दिए थे।
  • बटलर ने 45 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 69 रन बनाए, जबकि जेसन ने 20 गेंद में 30 रन जोड़े।
  • 14वें ओवर में कुलदीप ने कप्तान आॅइन मोर्गन (7), जॉनी बेयरस्टो (0) और जो रूट (0) को आउट करके मेजबान को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया।
  • एलेक्स हेल्स आठ रन बनाकर आउट हो गए।  डेविड विली 15 गेंद में 28 रन बनाकर नाबाद रहे और दो चौके और दो छक्के लगाकर इंग्लैंड को 150 रन के पार पहुंचाया।
  • भारत की तरफ से राहुल 54 गेंद में 10 चौकों और पांच छक्कों के साथ 101 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि छक्के के साथ लक्ष्य तक पहुंचाने वाले कप्तान कोहली ने 20 रन बनाए।

About Samar Saleel

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...