Breaking News

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

ब्रिटेन की दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96 साल की उम्र में बाल्मोरल कैसल में निधन हो गया था।राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 17 से 19 सितंबर 2022 को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होंगी ।

महारानी एलिजाबेथ का पार्थिव शरीर कल शाम स्कॉटलैंड से लंदन पहुंचा. उनके ताबूत को वापस बकिंघम पैलेस लाया गया है..ब्रिटेन ने दुनिया भर के नेताओं को सख्त प्रोटोकॉल लागू रहने के बारे में सूचित किया है।

महारानी एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले विदेशी नेताओं और उनके जीवनसाथी से कहा गया है कि वे ब्रिटेन में कॉमर्शियल फ्लाइट से आएं और अंतिम संस्कार वाली जगह तक पहुंचने के लिए बस पकड़कर आएं।

उनके ताबूत को अंतिम रात बकिंघम पैलेस में रखा जाएगा। महारानी के ताबूत को बुधवार से चार दिन के लिए वेस्टमिंस्टर हॉल में रखा जाएगा और सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। महारानी का ताबूत जब लंदन के लिए एडिनबरा हवाई अड्डे से भेजा गया तब वहां पर राष्ट्रगान की धुन बजाई गई।

एफसीडीओ ने कार्यक्रम के बारे में आधिकारिक प्रोटोकॉल संदेश में कहा है कि वेस्टमिंस्टर एबे कार्यक्रम के लिए इतना खचाखच भरा होगा कि प्रत्येक देश से एक से अधिक, वरिष्ठ प्रतिनिधि और उनके पति/पत्नी को शरीक होने देने की अनुमति देना असंभव होगा।

About News Room lko

Check Also

अरुणाचल प्रदेश से आई दुखद खबर, तवांग में सेना का चीता हेलिकॉप्टर क्रैश होने से पायलट की मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके के पास भारतीय ...