Breaking News

Indian air force को पाक एयरफोर्स की किसी भी कार्रवाई का तुरंत जवाब देने का निर्देश

नई दिल्‍ली। भारतीय वायुसेना (Indian air force) द्वारा मंगलवार की तड़के पाक अधिकृत कश्‍मीर में हवाई कार्रवाई के बाद इंडियन एयरफोर्स हाई अलर्ट पर है। भारत की तरफ से अपनी वायुसेना को अपने सभी एयर डिफेंस सिस्‍टमों को अंतरराष्‍ट्रीय बॉर्डरों और एलओसी पर हाईअलर्ट पर रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही निर्देश दिए गए कि अगर पाकिस्‍तानी एयरफोर्स कोई भी कार्रवाई करती है,उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने आपातकालीन परामर्श बैठक बुलाई

सूत्रों के मुताबिक पीओके में हवाई हमले कर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के प्रमुख ठिकानों को तबाह किए जाने के बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई है। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय वायुसेना द्वारा की गई हवाई कार्रवाई के बाद विदेश कार्यालय में एक आपातकालीन परामर्श बैठक बुलाई है। इस बैठक में पूर्व विदेश सचिवों और वरिष्ठ राजनयिक भाग लेंगे,जिसमें वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाक विमानों ने

भारत की तरफ से पीओके में बालाकोट,चकोटी और मुजफ्फराबाद में सुबह 3.30 बजे भारतीय वायुसेना की तरफ से की गई इस ‘हवाई स्‍ट्राइक’ में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में चल रहे जैश के आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए बमबारी की गई की गई। भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाक विमानों ने जैश के आंतकी ठिकानों पर 1000 किलो से ज्यादा विस्फोटक गिराए। इस हमले में मसूद अज़हर के रिश्तेदार युसूफ अज़हर समेत सैकड़ों की संख्या में आतंकी मारे गए हैं।

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...