Breaking News

बुरी तरह फेल हुए भारतीय गेंदबाज, इंग्लैंड ने बना डाला खास रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला जा रहा है. पहले दो दिन के खेल में इंग्लैंड की टीम ने भारतीय गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए. पांच गेंदबाजों के साथ उतरी टीम इंडिया को मेहमान टीम को ऑलआउट करने के लिए 190.1 ओवर गेंदबाजी करनी पड़ी. इसके अलावा भारतीय गेंदबाजों ने रिकॉर्ड नो बॉल डाले. भारतीय गेंदबाजों इस मैच में 20 नो बॉल डालकर अपने 11 साल पुराने खराब रिकॉर्ड की बराबरी की. इससे पहले साल 2009 में अहमदाबाद के मैदान पर भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ इतने ही नो बॉल डाल थे.

भारत की ओर चेन्नई टेस्ट में बुमराह ने सात, नदीम ने छह, इशांत शर्मा ने पांच जबकि अश्विन ने दो नो बॉल डाले. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक नो बॉल डालने का रिकॉर्ड श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों के नाम है, जिन्होंने 2014 में चटगांव में दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश की पारी के दौरान सर्वाधिक 21 गेंद नो बॉल डाले थे. इशांत 2009 में भी अहमदाबाद में उस टेस्ट टीम का हिस्सा थे, जिसके गेंदबाजों ने 20 नो बॉल फेंके थे और इशांत ने उस मैच में भी तीन नो बॉल फेंके थे.

इंग्लैंड ने 578 रन बनाने के लिए 190.1 ओवर बल्लेबाजी की. यह टेस्ट क्रिकेट की पहली पारी में इतने ओवरों तक बल्लेबाजी का दूसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने 2004-05 में कानपुर में भारत के खिलाफ 190.4 ओवरों में बल्लेबाजी की थी. उस मैच में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एंड्रयू हॉल (163) और भारत की तरफ से वीरेंद्र सहवाग (164) ने शतक जड़ा था. यह टेस्ट ड्रॉ रहा था.

भारत ने इंग्लैंड के 578 रन के जवाब में पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन लंच तक दो विकेट पर 59 रन बनाए. भारत अभी इंग्लैंड से 519 रन पीछे है. लंच के समय चेतेश्वर पुजारा 20 और कप्तान विराट कोहली चार रन पर खेल रहे थे. भारत ने दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (छह) और शुभमन गिल (29) के विकेट गंवाये. इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने दोनों विकेट लिये. भारत को फॉलोआन से बचने के लिए 379 रन बनाने होंगे.

About Ankit Singh

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...