Breaking News

टीम इंडिया से बाहर हुए ऋषभ पंत और शुभम गिल, इस खिलाड़ी को मिला मौका

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने पूरी तरह सरेंडर कर दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत सही नहीं रही लेकिन विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने टीम की पारी को संभला. डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 173 रन बना लिए थे.

हालांकि इस मैच के दौरान भारतीय टीम में बड़ा बदलाव हुआ है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने के लिए ऋषभ पंत और शुभमन गिल को मंजूदी दे दी गई है. यानि इन दोनों खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया है. आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज कोना श्रीकर को भारत-बांग्लादेश के बीच हो रही टेस्ट सीरीज के लिए रिद्धिमान साहा के स्टैंडबाय के रूप में रखा गया है.

ऋषभ पंत जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दिसंबर महीने में होने वाली सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए हिस्सा हैै. और अब यह विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अब दिल्ली के अगले दो सुपर लीग मैचों में नजर आएगा जो 24 नवंबर और 27 नवंबर को हरियाणा और राजस्थान के खिलाफ खेले जाएंगे. वहीं अगर दिल्ली क्वालीफाई करती है तो वो सेमीफाइनल और फाइनल में खेलेंगे. दूसरी ओर, गिल पंजाब की तरफ से कर्नाटक और तमिलनाडु के खिलाफ अपने अगले दो सुपर लीग खेलों में क्रमशः 24 नवंबर और 25 नवंबर को नजर आएंगे.

वहीं साहा के स्टैंडबाय के रूप में रखे गए भरत ने बीते कुछ दिनों से घरेलू क्रिकेट में नियमित रूप से उच्च प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने 69 प्रथम श्रेणी खेलों में आठ शतक और 20 अर्धशतकों के साथ 3,909 रन बनाए हैं.

भरत ने टीम इंडिया में शामिल होने के बाद शुक्रवार को पीटीआई को बताया,’मैंने लखनऊ में पहला गुलाबी गेंद मैच खेला, जब 2015 में उसे दलीप ट्रॉफी में पेश किया गया था.’ उन्होंने आगे कहा,’मुझे एक फोन आया और सुबह टीम में शामिल होने के लिए कहा गया. मैं अपने आइडल विराट भाई के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए उत्सुक हूं. रिद्धिमान मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक है. मैं सीखने की उम्मीद कर रहा हूं.’

About Aditya Jaiswal

Check Also

सौरभ नेत्रवलकर का शानदार सफर जारी, पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद रोहित-विराट को भी सस्ते में निपटाया

टी20 विश्व कप 2024 में अमेरिका को हराकर भारत ने जीत की हैट्रिक लगाई। साथ ...