Breaking News

एशियन गेम्स में चाइना से हारी भारतीय फुटबॉल टीम, 1-5 से गंवाया मुकाबला

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय फुटबॉल टीम को चाइन ने 5-1 करारी शिकस्त दी. सुनील छेत्री की कप्तानी वाली टीम इंडिया चाइना के सामने सिर्फ एक ही गोल स्कोर कर सकी.

दोनों के बीच यह मुकाबला हांग्जो के हुआंगलोंग स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम में खेला गया. भारतीय फुटबॉल टीम 2014 के बाद से एशियन गेम्स के लिए मैदान पर उतरी थी, लेकिन सुनील छेत्री की कप्तानी वाली टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही.

भारत के लिए सिर्फ राहुल केपी एक गोल दाग सके. इससे पूर्व एशियन गेम्स में दोनों टीमें 21 साल पहले मिली थीं. वहीं आज मैच की बात करें तो चीन शुरुआत से ही भारत पर अटैकिंग रहा. मुकाबले के 17वें मिनट में चाइना की ओर से पहला गोल दागा गया. टियानी ने चीन का खाता खोला. भारत के राहुल केपी ने चीन के पहले गोल का शानदार जवाब देते हुए पहले हाफ के एक्ट्रा टाइम में टीम इंडिया के लिए पहला गोल करके टीम को मैच में 1-1 की बराबरी पर लेकर आए. इस तरह से पहले हाफ में भारत और चीन 1-1 की बराबरी पर रहा.

चीन ने की गोल की बछौर, बेबस रही टीम इंडिया

दूसरे हाफ की शुरुआत के कुछ देर बाद ही यानी 51वें मिनट पर चाइना की ओर से दूसरा गोल किया गया. चीन के लिए दूसरा गोल दाई वेजुन ने किया. इस गोल के साथ चीन ने 2-1 की बढ़त हासिल की. मैच में पीछे होने के बाद भी सुनील छेत्री वाली टीम इंडिया चीन को नहीं रोक सकी. 72वें मिनट पर चीन के लिए ताओ कियांगलॉन्ग ने तीसरा गोल किया और टीम को 3-1 से बढ़त दिलाई. फिर महज़ तीन मिनट बाद मुकाबले के 75वें मिनट पर ताओ कियांगलॉन्ग ने अपना दूसरा और चीन के लिए चौथा गोल दागा.

About News Desk (P)

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...