Breaking News

अमेरिका के ओहायो में भारतीय छात्र की मौत, भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा- जांच जारी है

अमेरिका के ओहायो में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘ओहायो के क्लीवलैंड में एक भारतीय छात्र उमा सत्य साईं गड्डे के दुर्भाग्यपूर्ण निधन से गहरा दुख हुआ।’

वाणिज्य दूतावास ने कहा कि मौत की पुलिस जांच चल रही है और वह भारत में परिवार के साथ संपर्क में बनी हुई है। मृतक छात्र उमा गड्डे के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत पहुंचाने सहित हर संभव सहायता दी जा रही है। बता दें कि 2024 की शुरुआत से अब तक अमेरिका में भारतीय और भारतीय मूल के छात्रों की कम से कम आधा दर्जन मौतें हो चुकी हैं। हमलों की संख्या में चिंताजनक वृद्धि ने समुदाय में चिंता पैदा कर दी है।

हाल के महीनों में अब तक सात भारतीयों की गई है जान
पिछले महीने, भारत के 34 वर्षीय प्रशिक्षित शास्त्रीय नर्तक अमरनाथ घोष की मिसौरी के सेंट लुइस में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा पर्ड्यू विश्वविद्यालय में 23 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी छात्र समीर कामथ 5 फरवरी को इंडियाना में एक संरक्षित क्षेत्र में मृत पाए गए थे। 2 फरवरी को, 41 वर्षीय भारतीय मूल के आईटी कार्यकारी विवेक तनेजा को वाशिंगटन में एक रेस्तरां के बाहर हमले के दौरान जानलेवा चोटें आईं।

About News Desk (P)

Check Also

दुबई में तैयार हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा, जानिए क्या-क्या होंगी खूबियां

दुबई में दुनिया के सबसे बड्डे हवाई अड्डे का काम शुरू हो चुका है। यह ...