Breaking News

इनलाइटिंग फ्यूचर ने पेंटिंग एवं स्लोगन प्रतियोगिता का किया आयोजन

लखनऊ। वी केयर फाउंडेशन एंड इनलाइटिंग फ्यूचर के माध्यम से हम सभी को एक संदेश देना चाहते हैं की बालिकाओं की शिक्षा एवं विकास हमारे समाज के लिये कितना महत्तवपूर्ण है। बालिका दिवस के अवसर पर 1090 कार्यालय पर बालिकाओं के लिए पेंटिंग एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसके अंतर्गत कानून एवं स्वास्थ्य संबंधित जानकारी भी दी गई।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में मेयर संयुक्ता भाटिया एवं विधायक अविनाश त्रिवेदी मौजूद थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में डॉ. रेनू सिंह ने बालिकाओं से जुड़े कई मुद्दे उठाएं, जिसमें सामाजिक कुरीतियां भी शामिल हैं जिससे आज भी हमारा समाज पूरी तरह से नहीं उबर पाया है। समानता का दर्जा आज भी महिलाओं एवं बालिकाओं को आगे बढ़ने से रोकता है।

Loading...

डॉ. रेनू ने बताया की कोरोना महामारी के इस समय में बालिकाओं ने अपने सबल का परिचय दिया और कई चिकित्सकों, नर्सों व अन्य क्षेत्रों से जुड़ी बालिकाओं ने अपने परिवार से दुर रहकर देश की सेवा की अतः इससे पता चलता है की बालिकाएं किसी भी सिक्के के दोनों पहलुओं पर खरी साबित हो सकती हैं। कार्यक्रम के अंत में प्रिंसी सिंह द्वारा बालिकाओं को 1090 का टूर कराया गया।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

Lucknow University: पूर्व छात्रों ने ताजा की यादें

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय ने ऐतिहासिक आर्ट्स क्वाड्रेंगल में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *