Breaking News

वैक्सीन लगवाने के लिए प्रधान ग्रामीणों को करें प्रेरित : डीएम

औरैया। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने सोमवार को पहली बार नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों के साथ बैठक कर सीधा संवाद किया। इस दौरान उन्होंने गांव के विकास की रूपरेखा तैयार करने, सरकारी योजनाओें का गांवों में प्रचार-प्रसार एवं कोरोना महामारी से मिलकर लड़ने व वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता फैलाने की बात कही।

कलेक्ट्रेट सभागार में आज आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव हेतु वैक्सीनेशन की आवश्यकता है, इसलिए पूरे जनपद के विभिन्न केंद्रों पर 16 जून से वैक्सीनेशन अभियान चलाया जायेगा। जिसे सफल बनाने के लिए सभी नवनिर्वाचित प्रधान अपने अपने गांव में जागरूकता अभियान चलाएं और ग्रामीणों के बीच फैली अफवाहों को दूर कर उन्हें बतायें कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने बताया कि डब्ल्यूएचओ के अनुसार वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों की मृत्यु दर बहुत ही कम है, दोनों डोज लेने वाले लोगों की कोरोना से मृत्यु होने की सम्भावना बहुत ही कम हो जाती है। वहीं वैक्सीन नहीं लगवाने वाले व्यक्ति को कोरोना से बहुत खतरा है। बताया कि जो महिलाएं गर्भवती हैं और जिन महिलाओं के दो-तीन महीने के छोटे बच्चे हैं या कोई व्यक्ति गंभीर बीमारी से ग्रसित है ऐसे लोग टीका न लगवाएं।

उन्होंने कहा स्वच्छ भारत मिशन की तर्ज पर टिगरिंग टीमों द्वारा जागरूकता फैलाई जाए, स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव गांव में कैंप लगाकर अधिक से अधिक लोगों को टीके लगाए जायेंगे। सभी नवनिर्वाचित प्रधान, लेखपाल, सचिव, कोटेदार, रोजगार सेवक एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति से सहयोग लेकर कैंपों के माध्यम से वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनायें। वैक्सीनेशन से पूर्व प्रधानगण कम से कम 50 ग्रामीणों का पंजीकरण कराएं। 45 वर्ष से ऊपर के छूटे व्यक्तियों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाई जाए। जिलाधिकारी ने कहा जो प्रधान एवं आशाएं वैक्सीनेशन में अच्छा कार्य करेंगी उन्हें प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा।

रिपोर-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...