Breaking News

शांति की जगह बर्बादी की ओर बढ़ा रूस, मारियुपोल की भयावह स्थिति पर ये बोले यूक्रेन के विदेश मंत्री

यूक्रेन के विदेश मंत्री दमित्रो कुलेबा ने मारियुपोल में स्थिति को भयावह और हृदयविदारक बताते हुए कहा कि वहां जारी रूस के हमले वार्ता के जरिए शांति हासिल करने के सभी प्रयासों को समाप्त कर सकते हैं।

कुलेबा ने सीबीएस के ‘फेस द नेशन’ कार्यक्रम में कहा कि बंदरगाह शमर में बचे यूक्रेनी सैन्यकर्मियों एवं आम नागरिकों को रूसी बलों ने घेर लिया है। उन्होंने कहा कि यूक्रेनियों का ”संघर्ष जारी” है,  भयंकर विनाश के कारण शहर एक तरह से कहें तो अब अस्तित्व में ही नहीं है।

कुलेबा ने कहा कि उनका देश शांति के लिए राजनीतिक समाधान तलाशने की उम्मीद में हालिया सप्ताह में रूस के साथ ”विशेषज्ञ स्तर” की वार्ता जारी रखे है, लेकिन मारियुपोल की महत्ता का जिक्र करते हुए उन्होंने भी यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेंलेस्की की भांति कहा कि यूक्रेनी बलों को नष्ट करना ”लाल रेखा” साबित हो सकता है।

पूर्वी यूक्रेन में एक क्षेत्रीय अधिकारी ने कहा कि रूसी बमबारी में कम से कम दो लोग मारे गए हैं। लुहांस्क क्षेत्र के गवर्नर सेरही गैडई ने कहा कि कम से कम चार अन्य रविवार को घायल हो गए, जब रूसी सैनिकों ने जोलोटे शहर में एक आवासीय इमारत में गोलीबारी की।

About News Room lko

Check Also

अनाज की जमाखोरी और वितरण में भेदभाव पर भारत ने जताई चिंता कहा-“अनाज का बंटवारा कोरोना टीकों की तरह न हो”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत ने अनाज की जमाखोरी और वितरण में ...