Breaking News

यूपी में 10 दिन फोकस्ड टेस्टिंग विशेष अभियान चलाने के निर्देश, योगी बोले- कोरोना नियंत्रित पर सतर्कता जरूरी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रित है फिर भी हमें एग्रेसिव ट्रेसिंग और टेस्टिंग जारी रखना आवश्यक है। ऐसा देखा जा रहा कि हाई पॉजिटिविटी रेट वाले कतिपय राज्यों से उत्तर प्रदेश आ रहे लोग कोविड पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। ऐसे में हमें और सतर्कता बरतनी होगी।

सीएम योगी ने अफसरों निर्देश दिया कि अगले 10 दिनों तक प्रदेश में फोकस्ड टेस्टिंग का विशेष अभियान चलाया जाए। यह विशेष अभियान पांच दिन ग्रामीण और पांच दिन शहरी क्षेत्रों चलेगा।


सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम- 9 की बैठक के दौरान कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। हर नए दिन के साथ कोविड महामारी पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है। अलीगढ़, हाथरस, कसगंज, ललितपुर, महोबा, श्रावस्ती में अब कोविड का एक भी मरीज नहीं है।

उन्होंने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि ये जिले कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। 38 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 36 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। सिर्फ लखनऊ में ही दहाई अंक में कोविड संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है।

About Samar Saleel

Check Also

प्रयागराज में कोरोना के बीच तेज़ी से पेर पसार रहा Dengue, 24 घंटे में 13 लोग हुए बीमार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में  डेंगू बुखार से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *