Breaking News

अवध विवि में 7 सितम्बर से आयोजित होगा इण्टरनेशनल कांफ्रेस

 • 7 व 8 सितम्बर को इण्टरनेशनल कांफ्रेस में देश विदेश के विशेषज्ञों का होगा जमावड़ा।

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में संस्टेंनेबल प्रिटिंग एण्ड पैकेजिंग विषय पर चार दिवसीय इण्टरनेशनल काॅन्फ्रेंस में देश विदेश के विशेषज्ञों का जमावड़ा होगा। परिसर के स्वामी विवेकानंद सभागार में 7 व 8 सितम्बर को भारत सरकार के सहयोग से विश्वविद्यालय व ऑफसेट प्रिंटिग एसोसिएशन द्वारा आयोजित इण्टरनेशनल काॅन्फ्रेंस में विदेशों एवं भारत के 60 से अधिक विशेषज्ञ शामिल होंगे, साथ ही इसी दिन पुस्तक प्रदर्शनी लगाई जा रही है जिसमें ख्यातिलब्ध लेखकों की पुस्तकें लोगों को आसानी से मिल सकेंगी।

International conference will be organized in Avadh University from 7th September

इस काॅन्फ्रेंस का शुभारम्भ 7 सितम्बर को प्रातः 9 बजे होगा, तत्पश्चात् 11 बजे उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल करेंगी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय मोतिहारी, बिहार के कुलपति संजय श्रीवास्तव होंगे। दो दिनी तकनीकी सत्र को इंडोनेशिया से अहमद नुरानी, नेपाल से बिष्णु तिवारी, श्रीलंका से अनिल करियावासन व पिटर डेकर, बंग्लादेश से हसीना नेवाज, जुल्कर साहीन, सीएन अशोक, दीपेन्दु चैधरी, बीर बहादुर सिंह सहित विशेषज्ञ संबोधित करेंगे।

रोजगार प्राप्ति के लिए डिजिटल मीडिया एक अच्छा प्लेटफार्म- करन चोपड़ा

इस काॅन्फ्रेंस के संयोजनक व ऑफसेट प्रिंटिग एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो कमल चोपड़ा ने बताया कि 06 सितंबर से लेकर 09 सितंबर तक चलने वाली अंतरराष्ट्रीय काॅन्फ्रेंस में बेस्ट प्रिंटिंग ओलंपियाड को प्रिंट श्री अवार्ड, प्रसाद मेमोरियल गोल्ड मेडल, प्रेजेंटेशन अध्यक्षीय प्रिंट अवार्ड से प्रतिभागियों को नवाजा जाएगा। दूसरी ओर देश विदेश के प्रतिनिधिगणों को प्रभु श्रीराम के दर्शन के साथ अयोध्या के पौराणिक स्थलों का भ्रमण कराया जायेगा।

आयोजन सचिव प्रो सिद्धार्थ शुक्ल ने बताया कि काॅन्फ्रेंस को सफल बनाने के लिए 20 अधिक कमेटियां बना दी गई है। इस कॉन्फ्रेंस में 07 से 09 सितम्बर तक पुस्तक प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है। जिसमें विश्वविद्यालय के शिक्षकों, शोधार्थियों, छात्र-छात्राओं एवं प्रिटिंग के प्रतिनिधिगण शामिल होंगे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

साध्वी को जिंदा जलाने की कोशिश… हालत नाजुक, महिला अस्पताल में भर्ती; साथ रहने वाला साधु गिरफ्तार

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में सोमवार की रात एक साध्वी को पेट्रोल डालकर जिंदा ...