weapon-stealth-recon-pakistan-terrorism
weapon-stealth-recon-pakistan-terrorism

Pakistan का मकसद है भारत में आतंक फैलाना

भारत के पड़ोसी देश Pakistan आतंक फैलाने के लिए नई टेक्नोलॉजी का सहारा दूसरे देशों से लेता रहा है। उसे कई देश ऐसे हैं, जो नई तकनीकि के हथियारों की मदद करते रहे हैं। इसी कड़ी में भारत में आतंकी घुसपैठ के लिए पाकिस्तान सेना रडार को चकमा देने वाले साजो-सामान की खरीदारी करने की रिपोर्ट सामने आ रही है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार पाकिस्तानी सेना दुनिया के चुनिंदा देशों के पास मौजूद उन टेक्नोलॉजी की खरीदारी कर रही है। जिसके माध्यम से वह भारत के अंदर बड़े आराम से आतंकी घुसपैठ कर सके।

Pakistan, स्टील्थ मटेरियल और खास ड्रेस व डिवाइसों की खरीदारी

खुफिया एजेंसियों के अनुसार पाकिस्तानी सेना स्टील्थ मटेरियल खरीदारी करने में लगी है। स्टील्थ मटेरियल में माइक्रोवेव सिलिकॉन का इस्तेमाल किया जाता है। जिसके माध्यम से रडार को बड़े आराम से चकमा दिया जा सकता है। खुफिया एजेंसी के अनुसार BSF के थर्मल इमेजिंग डिवाइस को धोखा देने के लिए पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों को खास तरीके की ड्रेस मुहैया कराई है।

रडार को देते हैं स्टील्थ मटेरियल चकमा

खुफिया एजेंसियों के अनुसार पाकिस्तान सेना स्टील्थ मटेरियल की खरीदारी कर रहा है। युद्ध के दौरान हो या फिर आतंकी घुसपैठ स्टील्थ मटेरियल को किसी भी गाड़ी या साजो-सामान को बड़े आराम से देश की सीमा में दाखिल कराया जा सकता है। ऐसे स्टील्थ मटेरियल माइक्रोवेव सिलिकॉन के बने होते हैं कि किसी भी रडार को बड़े आराम से चकमा दे देेते हैं। ऐसी टेक्नोलॉजी रूस चीन और इटली जैसे देशों के पास पहले से मौजूद है।

About Samar Saleel

Check Also

terrorist organization islamic state is planning attack across europe

पूरे यूरोप में तबाही मचाने की फिराक में Islamic State

ब्रिटेन के एक प्रसिद्ध समाचार पत्र ‘द संडे टाइम्स’ ने कहा है कि आतंकी संगठन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *