Breaking News

अन्तर्राष्ट्रीय युवा महोत्सव का हुआ रंगारंग समापन, सनसाइन पब्लिक स्कूल ने जीती ओवरऑल चैम्पियनशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) द्वारा आयोजित पाँच दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय युवा महोत्सव-2022 का भव्य समापन आज रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में हुआ। इस अवसर पर देश-विदेश के प्रतिभागी विजयी छात्रों को शील्ड, मैडल व सार्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया। सनसाइन पब्लिक स्कूल, गाजीपुर की छात्र टीम ने अन्तर्राष्ट्रीय युवा महोत्सव की ओवरऑल चैम्पियनशिप ट्राफी जीतकर अपने ज्ञान-विज्ञान का परचम लहराया जबकि ब्लू बेल्स माडल स्कूल, गुरूग्राम, हरियाणा ने रनरअप ट्राफी अपने नाम की।

दिल्ली MCD पर आम आदमी पार्टी का कब्जा, नतीजों के दिन जारी किया ये नया नारा

इस अवसर पर सीएमएस छात्रों ने शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा बिखेरकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर नेपाल व देश के विभिन्न प्रान्तों से पधारे प्रतिभागी छात्रों को आशीर्वाद देते हुए उन्हें एकता व शान्ति के पथ पर चलने हेतु प्रेरित किया। डा. गाँधी ने कहा कि एकता, शान्ति व सौहार्द का वातावरण निर्मित करना ही विश्व मानवता का लक्ष्य होना चाहिए।

अन्तर्राष्ट्रीय युवा महोत्सव की संयोजिका एवं सीएमएस राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या अनुपमा चेकर ने कहा कि यह महोत्सव भावी पीढ़ी की बहुमुखी प्रतिभा के विकास के साथ ही उनमें मानवीय एवं आध्यात्मिक दृष्टिकोण को विकसित करने में सफल हुआ है। इससे पहले, अन्तर्राष्ट्रीय युवा महोत्सव का पाँचवे व अन्तिम दिन ‘कोरियोग्राफी प्रतियोगिता’ की गई, प्रतियोगिता का विषय था ‘टेक ए चैलेन्ज फॉर द चेन्ज’ जिसके अन्तर्गत प्रतिभागी छात्रों ने आकर्षक परिधानों में सजधजकर शानदार अभिनय का प्रदर्शन किया।

एकेटीयू की टेक्निकल लिटरेरी और मैनेजमेंट फेस्ट 9 व 10 को

इस प्रतियोगिता में देश-विदेश की 49 टीमों ने प्रतिभाग किया। रूस्तमजी इण्टरनेशनल स्कूल, जलगाँव, महाराष्ट्र ने अपने नृत्य प्रदर्शन में पृथ्वी के पाँच तत्वों को दर्शाया। एसडी विद्या स्कूल, अंबाला कैंट, हरियाणा की छात्र टीम ने ‘आर्टिस्टिक बच्चे’ पर प्रस्तुत दी, जबकि पुरषोत्तम भागचन्द्र एकेडमिक स्कूल, कोलकाता के छात्रों ने ‘बॉडी शेमिंग’ की प्रवृत्ति पर प्रस्तुति दी।

About Samar Saleel

Check Also

नवयुग की पूर्व छात्रा का दिल्ली पुलिस में चयन

लखनऊ। एसएससी के माध्यम से दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल मिनिस्टीरियल पोस्ट पर चयनित महाविद्यालय ...