योगी सरकार का उत्तर प्रदेश पुलिस को तोहफा, जल्द मिलेगा प्रमोशन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस और पीएसी बल के शौर्य और सेवा भाव की सराहना करते हुए पुलिस मुख्यालय द्वारा 896 नागरिक पुलिसकर्मियों के पदावनत संबंधी पूर्व में जारी आदेश को वापस लेने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने पीएसी और नागरिक पुलिस में प्रोन्नति के अवसर समानांतर करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिए हैं.

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि पीएसी के जो कार्मिक 29 नवम्बर 2004 के बाद सशस्त्र पुलिस या नागरिक पुलिस में चले गए थे, यदि उनका लियन पीएसी में समाप्त कर दिया गया था तथा वह निर्धारित मानक पूरे करते हो, तो उन्हे भी नागरिक पुलिस में संविलीन किया जायेगा. अवनीश अवस्थी ने बताया कि भविष्य में पीएसी के किसी कामिज़्क को नागरिक पुलिस में नहीं भेजा जाएगा.

Loading...

गौरतलब है कि सम्बन्धित कर्मियों को पदावनत किए जाने और उसके बाद पीएसी संवर्ग में स्थानान्तरण किए जाने के कारण आने वाली कठिनाईयों को दूर करने एवं कर्मियों के मनोबल को बनाये रखने के दृष्टिगत शासन द्वारा यह निर्णय लिया गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पीएसी मुख्यालय द्वारा पीएसी एवं नागरिक पुलिस में प्रोन्नति के अवसर समानान्तर करने के लिए भी अलग से प्रस्ताव तैयार किया जाए. अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार उक्त के सम्बंध में आदेश जारी कर दिया गया है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

PM मोदी बोले- हम कोरोना वैक्सीन पाने की दहलीज़ पर, 8 टीकों पर तेजी से काम

देश में कोरोना वायरस का एक बार फिर बेकाबू हो रहा है. लगातार कई राज्यों से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *