Breaking News

IPL 2021: 9 साल बाद एक बार फिर इस धाकड़ टीम से होगा धोनी की CSK का सामना, लेकिन हुई ये बड़ी मुसीबत

आईपीएल 2021 की दो फाइनलिस्‍ट टीमें अब हमारे सामने हैं. आईपीएल 2021 के फाइनल में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK का मुकाबला इयोन मोर्गन की कप्‍तानी वाली KKR के बीच होगा. आईपीएल 2021 का खिताब अब इन्‍हीं दो में से कोई एक टीम जीतेगी, ये पक्‍का हो गया है. जहां एक ओर एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स तीन बार खिताब जीत चुकी है, वहीं केकेआर दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है.

आईपीएल के 14 साल के इतिहास में ये दूसरी बार हो रहा है जब फाइनल में केकेआर सीएसके की टीमें आमने सामने होंगी. इससे पहले साल 2012 में इनके बीच आईपीएल का फाइनल हुआ था उस मैच में गौतम गंभीर की कप्‍तानी वाली केकेआर ने सीएसके ने हराकर मैच ट्रॉफी पर कब्‍जा किया था.

आईपीएल के इतिहास में केकेआर की टीम दो बार फाइनल में पहुंची है हर बार खिताब जीता ही है.  तब टीम के कप्‍तान गौतम गंभीर हुआ करते थे. वहीं अब टीम के कप्‍तान इयोन मोर्गन हैं.

आईपीएल 2021 के फाइनल की खास बात ये भी है कि दो विश्‍व विजेता कप्‍तान आमने सामने होने जा रहे हैं. साल 2011 में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया ने वन डे विश्‍व कप जीता था.

सीएसके की बात हो या फिर केकेआर की, दोनों टीमें अच्‍छा प्रदर्शन कर यहां तक पहुंची हैं ट्रॉफी से बस एक कदम की दूरी पर हैं. कोई भी टीम नहीं चाहेगी कि अब ट्रॉफी हाथ से फिसल जाए.

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...