Breaking News

आईपीएल 2021: पंजाब और राजस्थान के बीच होगा धुआँधार मुकाबला, जानिए किसकी होगी जीत ?

आईपीएल 2021 में आज ‘सिक्स हिटिंग पॉवरहाउस’ पंजाब और राजस्थान की टीमें आमने-सामने होंगी. टूर्नामेंट का ये 32वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. राजस्थान की टीम के सामने बचे हुए मैचों में जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह बनाने की संभावना है.

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच पिछले पांच मैचों में बेहद कड़ी टक्कर देखने को मिली है. वहीं यूएई में दोनों ही टीमों के बीच अब तक तीन मुकाबले हुए हैं जिनमें से दो में बाजी राजस्थान के हाथ लगी है जबकि एक बार पंजाब ने जीत दर्ज की है.

दोनों ही टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 22 मुकाबले खेले गए हैं जिनमें से 12 में राजस्थान और 10 मैचों में पंजाब ने जीत दर्ज की है. राजस्थान के खिलाफ पंजाब का औसत स्कोर 169 रनों का है.

संजू ने पंजाब के खिलाफ अब तक कुल 525 रन स्कोर किए हैं. साथ ही में सैमसन ने पंजाब के विरुद्ध सबसे ज्यादा 9 कैच भी लपके हैं. वहीं अगर पंजाब की बात करें तो टीम के कप्तान केएल राहुल ने राजस्थान के खिलाफ सबसे ज्यादा 441 रन बनाए हैं.

पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने पिछले कुछ समय में टी20 में एक फिनिशर के तौर पर भी खुद की अलग पहचान बनाई है. राजस्थान के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट क्रिस मॉरिस और मुस्तफिजुर रहमान के खिलाफ राहुल का स्ट्राइक रेट बेहद जबर्दस्त रहा है.

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...