Breaking News

IPL 2022: गुजरात टाइटन्स के तेज गेंदबाज यश दयाल ने अपने डेब्यू मैच में इस वजह से जमकर बटोरी सुर्खियाँ

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में नए खिलाड़ियों ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं.तिलक वर्मा, आयुष बदोनी, अभिनव मनोहर, वैभव अरोड़ा जैसे सितारों ने अपने डेब्यू सीजन में ही धमाल मचा दिया है. अब इस लिस्ट में गुजरात टाइटन्स (GT) के तेज गेंदबाज यश दयाल का भी नाम जुड़ गया है.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल ने गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मुकाबले से अपना आईपीएल डेब्यू किया. इस डेब्यू मैच में ही यश ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए.

यश दयाल का जन्म 13 दिसंबर 1997 को प्रयागराज में हुआ था और वह अपने राज्य उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. यश दयाल के बारे में कम ही लोग जानते होंगे कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया ओडीआई सीरीज में भारतीय टीम के बायो-बबल का हिस्सा थे.

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी गुजरात टाइटन्स ने यश दयाल को 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा था. ऑक्शन में यश का बेस प्राइस 20 लाख रुपए था और उन्हें खरीदने में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने भी दिलचस्पी दिखाई थी.

24 साल के यश दयाल ने सितंबर 2018 में विजय हजारे ट्रॉफी में यूपी के लिए अपने लिस्ट-ए करियर की शुरुआत की थी. उसी वर्ष इस युवा खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी के जरिए अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू भी किया.

 

About News Room lko

Check Also

टीम इंडिया के धाकड़ खिलाडी दीपक चाहर की होने जा रही है शादी, वेडिंग कार्ड हुआ वायरल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार तेज गेंदबाज दीपक ...