CAA प्रोटेस्ट के दौरान हिंसा करने वाले 4751 उपद्रवियों के खिलाफ कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू किए जाने के बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हुए थे. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में भी CAA के खिलाफ प्रदर्शन हुए थे. विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क उठी थी. हिंसा के इन मामलों में आरोपियों की मुश्किलें अब बढ़ती नज़र आ रही हैं. यूपी पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने राजधानी लखनऊ के साथ ही अन्य जिलों में भड़की हिंसा और आगजनी के मामले में कुल 4751 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है. लखनऊ की अदालत में दायर की गई चार्जशीट में आगजनी से हुए नुकसान की भरपाई भी आरोपियों से ही करने की बात कही गई है. योगी सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इसे लेकर कहा कि हिंसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उल्लेखनीय है कि CAA विरोधी प्रदर्शन के दौरान दंगे भड़क उठे थे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ और आगजनी भी की थी. आगजनी में सरकारी और गैर सरकारी संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा था.

Loading...

अनुमान के अनुसार, CAA विरोधी प्रदर्शन के दौरान हुई आगजनी में करोड़ो की संपत्ति राख हो गई थी. योगी सरकार ने इसे लेकर सख्त अख्त्यार किया था. इस मामले में पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया था. राजधानी लखनऊ में हिंसा और आगजनी के मामले में आरोपियों के पोस्टर भी चौराहों पर लगवाए गए थे. इसे लेकर भी जमकर बवाल हुआ था

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

गणतंत्र दिवस पर जनकल्याण का सन्देश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें योगी आदित्यनाथ ने गणतंत्र दिवस बधाई संदेश में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *