Breaking News

आईपीएल का टाइटल स्पांसर बना ड्रीम 11, 250 करोड़ में करार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2020 के टाइटल स्पॉन्सरशिप के अधिकार फैंटसी स्पोर्ट्स लीग प्लैटफॉर्म ड्रीम11 को दिए हैं. ड्रीम 11 पहले से ही बीसीसीआई का पार्टनर है. इस दौड़ मे उसने फेवरिट मानी जा रही टाटा संस को पछाड़ दिया है. टाटा के कई बिजनस हैं और वह ओलिंपिक स्पोर्ट्स का कई दशकों से सपॉर्ट कर रहा है. खबर है कि ड्रीम 11 ने इसके लिए करीब 250 करोड़ रुपये की बोली लगाई.

चीनी मोबाइल फोन निर्माता वीवो के हटने के बाद बीसीसीआई को नए टाइटल स्पॉन्सर की तलाश थी. इसमें कई बड़ी कंपनियां दौड़ में थीं. वीवो ने 2018 में 5 साल के लिए डील साइन की थी. हर साल वह बोर्ड को 440 करोड़ रुपये का भुगतान कर रही थी. लेकिन इस बार देश में चीन के खिलाफ बने माहौल के चलते चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी ने हटने का फैसला किया.

इस दौड़ में बायजूज, रिलायंस जियो, टाटा संस और अनअकैडमी जैसी कंपनियां शामिल थी, लेकिन ड्रीम 11 ने सभी को पछाड़ते हुए टाइटल स्पॉन्सरशिप हासिल की. खबरों के अनुसार इस बिड में सबसे आगे ड्रीम इलेवन रह,ी जिसने करीब 250 करोड़ रुपये की बोली लगाई. वहीं अनअकैडमी ने 210 करोड़ और टाटा ने 180 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. एजुकेशन ऐप कंपनी बायजूज ने 125 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...