Breaking News

आयरलैंड ने पहली बार जीता टेस्ट, अफगानिस्तान को हराकर भारत को इस मामले में पीछे छोड़ा

आयरलैंड ने इतिहास रचते हुए अफगानिस्तान को दुबई में खेले गए एकमात्र टेस्ट में छह विकेट से हरा दिया। शनिवार को एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन आयरलैंड ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज की। आयरलैंड अब टेस्ट इतिहास के 147 वर्षों में पहली टेस्ट जीत के लिए लिए गए मैचों के मामले में चौथी सबसे तेज टीम है।

ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर
ऑस्ट्रेलिया को अपना पहला टेस्ट जीतने में केवल एक मैच लगा था यानी अपने पहले ही टेस्ट में उन्होंने जीत हासिल की थी। वहीं, इंग्लैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने इसके लिए दो मैच लिए थे। वेस्टइंडीज को टेस्ट में अपनी पहली जीत के लिए छह मैच लग गए थे। आयरलैंड ने आठ और भारत ने 25 मैचों के बाद ऐसा किया। आयरलैंड ने अपना पहला टेस्ट मैच 2018 में खेला था, जहां उसे पाकिस्तान ने हराया था।
मैच में क्या हुआ?

अफगानिस्तान ने तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी की शुरुआत तीन विकेट पर 134 रन से की और 218 रन पर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान के लिए कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (55) और रहमानुल्लाह गुरबाज (46) ने अहम पारियां खेली। मार्क अडेयर ने मैच में आठ विकेट और दूसरी पारी में तीन विकेट लिए। 111 रनों का पीछा करते हुए आयरलैंड ने एंड्रयू बालबिर्नी (58*) के नाबाद अर्धशतक की बदौलत चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

आयरलैंड के कप्तान ने क्या कहा?
मैच के बाद आयरलैंड के कप्तान बालबिर्नी ने कहा, ‘हमारे खिलाड़ी इस जीत के हकदार थे। अपना पहला टेस्ट जीतने के बाद हम बेहद उत्साहित हैं। हम जानते हैं कि हमें एक साल में 10-15 टेस्ट खेलने नहीं हैं, लेकिन जब हम ऐसा करेंगे, तो हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। यह खास उपलब्धि हासिल करने वाली टीम का हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश हूं।

About News Desk (P)

Check Also

भारत को लंबी कूद में बड़ा झटका, घुटने की चोट के कारण श्रीशंकर ओलंपिक से बाहर, सर्जरी होगी

लंबी कूद के दिग्गज खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर ट्रेनिंग के दौरान घुटने की चोट के कारण ...