Breaking News

आईएससी बोर्ड परीक्षायें प्रारम्भ, परीक्षा में आत्मविश्वास बनाये रखें छात्र- डा जगदीश गांधी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक डा जगदीश गांधी ने आईएससी बोर्ड परीक्षाओं के शुभारम्भ पर सभी छात्रों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनकी उच्च सफलता की कामना की, साथ ही छात्रों को परीक्षा में आत्मविश्वास बनाये रखने की सलाह दी है।

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 के तहत दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग ने लगाया स्टाल

छात्रों की हौसलाअफजाई करते हुए सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने कहा कि परीक्षा ही मनुष्य को बुलन्दियों पर पहुँचाती है। छात्रों की वर्ष भर की मेहनत अवश्य ही सुखद परिणाम लेकर आयेगा। विदित हो कि आईएससी (कक्षा-12) की परीक्षायें आज से प्रारम्भ हो गई।

आईएससी बोर्ड परीक्षायें

इस अवसर पर एक अनौपचारिक वार्ता में डा जगदीश गांधी ने विश्वास व्यक्त किया कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी सीएमएस के मेधावी छात्र बोर्ड परीक्षाओं में रिकार्डतोड़ सफलता अर्जित कर लखनऊ का गौरव पूरे देश में बढ़ायेंगे।

छात्रों को संदेश देते हुए डा गांधी ने कहा कि प्रसन्न मन, मेहनत व लगन से परीक्षा दें, सफलता आपको अवश्य मिलेगी। इस वर्ष सीएमएस के लगभग 3000 छात्र आईएससी की बोर्ड परीक्षा दे रहे हैं।

आईएससी बोर्ड परीक्षायें

बोर्ड परीक्षाओं के अवसर पर सीएमएस के सभी कैम्पसों में बड़े उल्लासपूर्ण वातावरण में परीक्षायें सम्पन्न हुई। विगत वर्षों में आईएससी व आईसीएसई बोर्ड परीक्षाओं में सीएमएस छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर पर अभूतपूर्व सफलता का इतिहास रचा है, जिसकी दूसरी मिसाल मिलनी मुश्किल है।

वर्ष-2022 में सीएमएस के 59 छात्रों ने 99 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित कर रिकार्ड कायम किया था जबकि पाँच छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम रैंक अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया था।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...