Breaking News

इनोवेशन हब के स्टार्टअप से प्रभावित हुए छात्र

• जी20 शिखर सम्मेलन के तहत आयोजित ग्लोबल ट्रेड शो में एकेटीयू के स्टार्टअप्स पर पहुंचे छात्र

लखनऊ। डाॅ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय के निर्देशन और इनोवेशन हब के नेतृत्व में यूपी के 200 से अधिक स्टार्टअप्स ने जी20 शिखर सम्मेलन के हिस्से के रूप में आयोजित ग्लोबल ट्रेड शो के पहले दिन सोमवार को अपने उत्पादों को जनता के सामने प्रदर्शित किया।

इनोवेशन हब के स्टार्टअप से प्रभावित हुए छात्र

इस दौरान आरईसी बांदा, एआईटीएच कानपुर, केएनआईटी सुल्तानपुर, आर्किटेक्चर एंड प्लानिंग फैकल्टी, आईईटी लखनऊ, गल्र्स पॉलिटेक्निक लखनऊ, डीपीएस लखनऊ के काफी संख्या में आये छात्र इनोवेशन हब स्टार्टअप एक्स्पो जोन पहुंचे। छात्रों ने इन्क्युबेटीज के स्टार्टअप और नवाचार को देखा। साथ ही प्रोडक्ट की जानकारी भी ली।

“श्री अन्न” पूजा के साथ शुरू हुआ मिलेट्स महोत्सव

इनोवेशन हब स्टार्टअप एक्सपो जोन युवा उद्यमियों द्वारा विकसित अभिनव उत्पादों से छात्र काफी प्रभावित हुए। वहीं, विश्व बैंक के वरिष्ठ सलाहकार गौरव श्रीवास्तव भी इनोवेशन हब स्टार्टअप एक्सपो जोन पहुंचे। उन्हें स्टार्टअप के प्रोडक्ट ने खास प्रभावित किया।

अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय के मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र का डीआरडीओ के शोध विंग में चयन

इस मौके पर उन्होंने विभिन्न स्टार्टअप्स को सलाह दी और इनक्यूबेशन प्रबंधकों के साथ बातचीत की। स्टार्टअप के लिए चल रही तमाम योजनाओं और पाॅलिसी के बारे में भी बताया। इस मौके पर महीप सिंह, वंदना शर्मा, रितेश सक्सेना सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...