Breaking News

गाजा में संघर्ष रोकने के लिए तैयार इस्राइल, हमास के सामने रखी ये शर्त

इस्राइल-हमास के बीच जारी युद्ध को रोकने के लिए इस्राइल की तरफ से एक पहल की गई है। इस्राइल ने हमास को एक प्रस्ताव भेजा, जिसमें दो महीने के लिए युद्ध को रोकने की बात कही गई है। इस युद्ध में मध्यस्थ की भूमिका निभाने वाले मिस्र और कतर के जरिए यह प्रस्ताव भेजा गया है। इस्राइल के रक्षा विभाग से जुड़े दो अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है।

इस्राइल ने हमास को प्रस्ताव भेजा
इस प्रस्ताव में गाजा में बंधक बनाए गए सभी बंधकों को रिहा करने की मांग की गई है। दरअसल, गाजा में बंधक बनाए गए कई इस्राइलियों के परिवार वाले सरकार पर दबाव बना रहे हैं। सोमवार को बंधकों के परिजन संसद में वित्त समिति की बैठक के दौरान प्रवेश कर गए। उन्होंने संसद में कहा, ‘वहां बंधकों को मारा जा रहा है, आप इस स्थिति में यहां बैठक नहीं कर सकते हैं।’

इस्राइली नागरिकों का सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
रविवार की रात को अपने परिजनों की रिहाई की मांग को लेकर इस्राइली सरकार के खिलाफ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। वहीं सोमवार को इस्राइल ने गाजा पट्टी के खान यूनिस में भीषण बमबारी की। इस बमबारी में 50 फलस्तीनी नागरिक मारे गए और कई घायल भी हुए। इस बमबारी के बाद फलस्तीन के रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने मीडिया को बताया कि इस्राइल द्वारा किए गए इस जमीनी हमले के कारण उनका खान यूनिस से पूरी तरह से संपर्क टूट चुका है।

उन्होंने बताया कि इस्राइली बलों ने उनके एंबुलेंस केंद्रों की घेराबंदी भी की, जिस वजह से घायलों को अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका। जो भी इधर-उधर जाने की कोशिश कर रहा, उस पर निशाना बनाया जा रहा है। बता दें कि सात अक्तूबर से जारी युद्ध में अबतक 25 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इस्राइली सेना के अनुसार उन्होंने करीब नौ हजार आतंकियों को ढेर कर दिया है।

About News Desk (P)

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...