Breaking News

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस नेताओं के यहां IT विभाग का छापा

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच आज सुबह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नजदीकी नेताओं के यहां आयकर विभाग ने छापेमारी की. दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम ने धर्मेंद्र राठौड़ और राजीव अरोड़ा के प्रतिष्ठान और घर पर छापा मारा. ये दोनों कांग्रेस के बड़े नेता और सीएम गहलोत के खास माने जाते हैं.

जानकारी के अनुसार बड़े हवाला कारोबार के अंदेशे पर इनकम टैक्स विभाग की टीम आज दिल्ली से यहां पहुंची. इसी टीम ने सीएम गहलोत के करीबी नेताओं के घरों और प्रतिष्ठानों पर छापे की कार्यवाही को अंजाम दिया. राजस्थान में डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बगावती तेवर की वजह से उत्पन्न हुये राजनीतिक संकट के बीच बताया गया है कि राजधानी जयपुर के अलावा प्रदेश के कई अन्य शहरों में भी आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की कार्यवाही की है.

बताया जा रहा है कि आज सुबह दिल्ली से जयपुर पहुंची आयकर विभाग की टीम ने केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर छापे की यह कार्यवाही की है. आईटी टीम ने कूकस स्थित होटल फेयरमाउंट सहित प्रदेशभर में कांग्रेस नेताओं के 22 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की. सियासी संकट के बीच आयकर विभाग की छापे की कार्यवाही को लेकर राजस्थान में राजनीति गर्मा गई है. कांग्रेस के कई नेताओं ने भाजपा के ऊपर प्रतिशोध की भावना से आयकर छापे की कार्यवाही करवाने का आरोप लगाया है.

राजस्थान में सियासी संकट के दूसरे दिन आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधायक दल की बैठक लेने वाले हैं. इसके लिए कांग्रेस और अन्य समर्थित दलों के विधायकों का सीएम आवास पहुंचना शुरू हो गया है. मंत्री अशोक चांदना, सालेह मोहम्मद, विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय, गंगा देवी, रीटा चौधरी समेत कई विधायक मुख्यमंत्री आवास पहुंच चुके हैं. बैठक में प्रदेश के मौजूदा सियासी हालात पर विधायकों के साथ चर्चा की जाएगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...