Breaking News

शनिवार के दिन इन चीजों का दिखना होता है शुभ 

शनिवार को शनि देव की पूजा का विधान है. हिंदू धर्म में अनुसार जब कोई देवी-देवता किसी साधक से प्रसन्न या नाराज होते हैं, तो उसे कई प्रकार के संकेत देते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति का अच्छा समय शुरू होने से पहले उसे कई प्रकार के संकेत मिलते हैं. वहीं, बुरा समय शुरू होने से पहले भी उसे पहले से संकेत मिलने शुरू हो जाते हैं.

अगर समय रहते इन संकेतों को समझ लिया जाए, तो जीवन में आने वाली समस्याओं से बचा जा सकता है. ऐसे ही आज हम जानेंगे ऐसे संकेतों के बारे में जो अगर शनिवार के दिन दिख जाएं, तो इन्हें शुभ माना जाता है. #शनिदेव के प्रसन्न होने का संकेत देती हैं ये चीजें.

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन अगर रास्ते में घोड़े की नाल दिख जाए, तो समझ लें कि आने वाले समय के लिए शुभ संकेत है. इसे घर पर लाकर टांग लीजिए. इससे आप पर शनि की कृपा बनी रहेगी और जीवन में चल रही सभी समस्याएं दूर होंगी.

BJP RSS की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा, राम और सीता एक तो वे यह नारा…

– शनिवार के दिन कौवे का दिखना भी बेहद शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको शनिवार के दिन कौवा पानी पीता दिखाई दे जाए, तो इसका मतलब होता है कि आपको बहुत जल्द कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. कहते हैं कि आज के दिन घर की छत पर कौवे का बैठा दिखना भी शुभ होता है.

– मान्यता है कि इस दिन सुबह के समय काले कुत्ते का दिखना शुभ माना जाता है. वहीं, अगर ये कुत्ता शनि मंदिर के पास दिखाई देता है, तो उसे खाने की कोई चीज या फिर रोटी जरूर दें. इससे शनिदेव की कृपा बनी रहती है.

– अगर आप शनिवार के दिन किसी जरूरी कार्य से बाहर जा रहे हैं और आपको काली गाय दिखा जाए, तो समझ लें कि आपका काम बनने वाला है. वहीं, अगर आज के दिन घर के दरवाजे पर काली गाय आ जाए, तो समझ लें कि कष्टों से मुक्ति मिलने वाली है.

– शनिवार के दिन अचानक से पीपल का पेड़ दिखाई देना भी शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आप पर शनिदेव की कृपा है. इससे आपको कार्यों में सफलता मिलेगी.

– शनिवार के दिन किसी भिक्षु या निर्धन व्यक्ति का घर के दरवाजे पर आना भी अच्छा माना जाता है. कहते हैं कि आज के दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को खाली हाथ नहीं लौटाना चाहिए. इससे शनिदेव की कृपा हमेशा बनी रहती है.

About News Room lko

Check Also

चावल के इन उपायों को करते ही बदल जाएगी किस्मत की रेखा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें प्राचीन वैदिक परंपरा में चावल को अत्यन्त पवित्र ...