Breaking News

सरकारी दबाव में कर्मचारियों को जबरन सेवामुक्त करना उचित नहीं: अम्बुज पटेल

लखनऊ। आज युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुज पटेल के नेतृत्व में युवा रालोद के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों द्वारा महामहिम राष्ट्रपति महोदय को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपा गया। इस अवसर पर रालोद कार्यकर्ता किसान विरोधी यह सरकार नहीं चलेगी नहीं चलेगी, किसान विरोधी बिल वापस लो वापस लो जैसे नारे भी लगाये।

युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुज पटेल ने बताया कि वर्तमान समय में राजकीय सेवा में भर्ती होने की प्रक्रिया स्वयं में बहुत जटिल है और जो भी राज्य कर्मचारी सेवारत हैं उनके परिवार का भरण पोषण और उनके बच्चों की षिक्षा से लेकर उनके शादी विवाह तक का उत्तरदायित्व उसी कर्मचारी पर होता है। 50 वर्ष की आयु तक कोई भी कर्मचारी न ही अपने बच्चों की उच्च शिक्षा सम्पन्न करा सकता है और न ही उनके शादी विवाह का उत्तरदायित्व पूरा कर सकता है। ऐसी स्थिति में प्रदेश सरकार द्वारा सभी विभागों से पचास वर्ष की आयु पूरी कर चुके कर्मचारियों को सरकारी दबाव से जबरदस्ती सेवामुक्त करना उचित नहीं है।

उन्होंने ज्ञापन में अवगत कराया कि वैश्विक महामारी के फलस्वरूप प्रदेश के सभी नागरिकों की आर्थिक स्थिति सोचनीय हो गयी है और बैंको के ऋण की किस्त की भरपाई करना अभी तक सम्भव नहीं हो पा रहा है। जिसके लिए राज्य और केन्द्र की सरकारे भी चिंतित हैं, परन्तु बैंको द्वारा बकाया किश्तों पर चक्रवृद्वि ब्याज की मांग करना सर्वथा अनुचित प्रतीत होता है।

युवा रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष अश्वनी प्रताप सिंह ने कहा कि यदि सरकार किसान हित में शीघ्र निर्णय न लिये गये तो युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुज पटेल के नेतृत्व में युवा रालोद के कार्यकर्ता प्रदेशव्यापी आन्दोलन करने को बाध्य होंगे। रालोद नेताओं ने ज्ञापन के माध्यम से महामहिम से अनुरोध करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को इन तीनों किसान विरोधी अध्यादेशों को किसान हित में वापस लेने के निर्देश देने और 50 वर्ष की आयु में सेवामुक्त किये जाने पर पुर्नविचार करने हेतु सरकार को निर्देशित करने एवं बैंको को अब तक की उपभोक्ताओं को बकाया किष्तों का समस्त ब्याज माफ करने तथा किश्तों की समय सीमा बढाने हेतु निर्देशित करने की कृपा करें।

इस अवसर पर प्रदेश महासचिव संतोष यादव, प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, प्रदेश रजनीकांत मिश्रा, युवा रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष अष्विनी प्रताप सिंह, युवा रालोद नगर अध्यक्ष विनीत सिंह, चन्द्रकांत अवस्थी, प्रीति श्रीवास्तव, इकराम सिंह, अनीता यादव, सुमित सिंह, अमन कष्यप, मनोज वर्मा, पंकज वर्मा, अमित वर्मा, रिंकू पाण्डेय, बीरू यादव, राव इकबाल अहमद, संगीता, बेबी रिजवाना, मनोहर, मौर्या, कामरान अहमद खान आदि रालोद नेता उपस्थित थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...