Breaking News

Jacob Zuma केस: दक्षिण अफ्रीकी में भड़की हिंसा में भारतीय समुदाय पर हो रहे हमले को लेकर सरकार हुई सख्त

पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा (Jacob Zuma) की गिरफ्तारी के बाद भड़की हिंसा और भारतीय समुदाय पर बढ़ते हमलों को रोकने के लिए दक्षिण अफ्रीकी सरकार (South Africa Government) अब हरकत में आ गई है. राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने अपने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ अफसरों की एक टीम फीनिक्स भेजी है, जहां भारतीय पर सबसे ज्यादा नस्लीय हमले हुए हैं.

लमोला ने शनिवार को कहा कि ये निर्देश हमारी अदालतों न्याय प्रणाली को हालिया अशांति सार्वजनिक हिंसा से उत्पन्न मामलों से निपटने के लिए प्रभावी ढंग से उचित प्रतिक्रिया देने में सक्षम है। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि इन मामलों के प्रसंस्करण में कुछ भी बाधित न हो जनता को हमारी आपराधिक न्याय प्रणाली पर भरोसा विश्वास हो सके।

निर्देश अन्य बातों के अलावा, ²श्य-श्रव्य लिंक के माध्यम से मामलों को स्थगित करने प्रत्येक अदालत में एक प्राथमिकता रोल के संकलन के लिए प्रदान किए गए हैं.

हालात के मद्देनजर विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने भी अपने समकक्ष नलेदी पैंडोर से बात की थी और उन्हें भारतीयों की सुरक्षा के लिए कदम उठाने के लिए कहा था. अब तक इस हिंसा में 75 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं.

जो अदालतों को प्राथमिकता वाले मामलों की सुनवाई को प्राथमिकता देने में सक्षम करेगा जिसमें लिंग आधारित हिंसा यौन अपराध, भ्रष्टाचार, बच्चों से जुड़े मामले कोविड -19 नियमों का उल्लंघन शामिल हैं।

About News Room lko

Check Also

SCO मीटिंग: दुशान्बे में बेलारूस के रक्षा मंत्री से राजनाथ सिंह ने की द्विपक्षीय वार्ता, लिए कई बड़े फैसले

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने अपने बेलारूसी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *