सिब्बल की PM मोदी को नसीहत, बोले- चीनी राष्‍ट्रपति को दिखाएं 56 इंच का सीना

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग आज भारत दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शी जिंगपिंग की मुलाकात तमिलनाडु के महाबलीपुरम में होगी। इससे ठीक पहले कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्‍बल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना 56 इंच का सीना दिखाने की सलाह दी।

सिब्बल ने ट्वीट कर कहा कि चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग कश्मीर मसले पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का समर्थन कर रहे हैं, ऐसे में पीएम मोदी अपना 56 इंच का सीना दिखाएं और जिनपिंग की आंखों में आंख डालकर कहें कि चीन पोओके (POK) की 5,000 किलोमीटर की जमीन को छोड़ दे।

Loading...

उन्होंने लिखा, ‘चूंकि शी जिनपिंग ने अनुच्छेद 370 पर इमरान खान का समर्थन किया है, इसलिए मोदी जी महाबलिपुरम में जिनपिंग की आंखों में आंख डालकर बोलिए। पहली बात, पीओके में कब्जे वाली 5000 किलोमीटर की जमीन को चीन छोड़े। दूसरी बात, भारत मे 5जी के लिए चीनी कंपनी हुवावे की जरूरत नहीं।’ सिब्‍बल ने तंज कसते हुए आगे कहा, ‘अपनी 56 इंच की छाती दिखाएं या फिर हाथी के दांत खाने के और, दिखाने के और हैं।’

वहीं, मोदी-जिनपिंग के बीच होने वाली वार्ता से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने चीन से कहा है कि वे अक्साई चीन क्षेत्र भारत को वापस करें। आरएसएस के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने चीन से मांग की है कि पाकिस्तान से कहे कि अपने अवैध कब्जा वाले कश्मीर (POK) को भारत को सौंपे और चीन अपने विस्तारवादी नीति पर रोक लगाए।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

फंदे पर लटकता मिला भाजपा विधायक का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक देबेंद्र नाथ रॉय का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *