Breaking News

सवर्णो को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का जनता दल यूनाइटेड ने किया स्वागत

लखनऊ। आज, संसद द्वारा पारित सामान्य वर्ग के निर्धन व्यक्तियों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में लागू किए जाने का स्वागत करते हुए जनता दल यूनाइटेड उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष आर. पी. चौधरी जी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को बथाई दी है।

जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष ने

जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि इसके साथ ही पिछड़े समाज को उनकी आबादी के हिसाब से उन्हें भी 54प्रतिशत का आरक्षण दिया जाना चाहिए तभी इस समाज को न्याय मिलेगा और तभी इस समाज में व्याप्त रोष को कम किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा बुजुर्ग साधुओ को पेन्शन देने की घोषणा पर उन्होंने कहा है कि इसी तर्ज पर प्रदेश सरकार को 60 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग किसानों को जो कि देश के अन्नदाता हैं को भी पेन्शन देना चाहिए क्योंकि इस समय किसानों की हालत सबसे दयनीय है ।उन्होंने कहा है कि महिलाओं के 33प्रतिशत आरक्षण वाले लम्बित बिल को संसद में पास कराकर महिलाओं को उनका हक दिया जाना चाहिए तभी देश की आधी आबादी को न्याय मिल सकेगा और वे समाज की मुख्य धारा में आकर देश को मजबूत बनाने में अपना योगदान दे सकेंगी ।

 

About Samar Saleel

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...