Breaking News

तीन दिन पहले ही महाभियोग की कार्रवाई से बरी हुए ट्रंप ने इन दो अफसरों के विरुद्ध लिया बड़ा फैसला

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) 2 हफ्तों के ट्रायल के बाद महाभियोग ( Trump impeachment ) की कार्रवाई में सभी आरोपों से बरी हो गए हैं. हालांकि, जीत के बावजूद उनके विरूद्ध जाँच जारी रहेगी. इसी बीच समाचार आ रही है कि ट्रंप ने महाभियोग की कार्रवाई में अपने विरूद्ध गवाही देने वाले वाइट हाउस ( White House ) दो अफसरों को बाहर निकाल दिया है.

 

इन दोनों अफसरों ने महाभियोग की कार्रवाई के दौरान प्रतिनिधि सभा में संसदीय समिति के सामने अपनी गवाही दर्ज कराई थी. अब सीनेट से तीन दिन पहले ही बरी हुए ट्रंप ने इन अफसरों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. वाइट हाउस से निष्काषित हुए दोनों अधिकारियों से एक गोर्डन सोंडलैंड यूरोपीय संघ में अमरीका के राजदूत हैं व दूसरे एलेक्जेंडर विंडमैन वाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद पर यूक्रेन मामलों के विशेषज्ञ लेफ्टिनेंट कर्नल हैं.

दोनों ऑफिसर महाभियोग प्रक्रिया में थे मुख्य गवाह

प्रतिनिधि सभा में महाभियोग की सुनवाई के दौरान ये दोनों ऑफिसर मुख्य गवाह थे. निष्काषित किए जाने के बाद सोंडलैंड ने एक बयान भी जारी किया है. उन्होंने कहा,’मुझे जानकारी मिली है कि राष्ट्रपति EU में बतौर अमरीकी राजदूत मुझे तुरंत वापस बुलाना चाहते हैं.’

वाइट हाउस ने नहीं जारी किया कोई बयान

वहीं, विंडमैन के एडवोकेट ने बोला कि लेफ्टिनेंट कर्नल को हकीकत बोलने की मूल्य चुकानी पड़ी है. उन्होंने आगे कहा, ‘किसी अमरीकी नागरिक को इसपर जरा सा भी संदेह नहीं होगा कि इस इंसान को क्यों हटाया गया है व क्यों वाइट हाउस में सेवा दे रहा एक सैनिक व कम हुआ है. अभी तक वाइट हाउस ने महाभियोग मुद्दे से जुड़े दोनों अधिकारियों की बर्खास्तगी पर किसी तरह की टिप्पणी नहीं की है.

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...