Breaking News

भाजपा के कमल दोहरे बने जिला पंचायत अध्यक्ष

औरैया। जिले में शनिवार को सम्पन्न हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद के निर्वाचन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थित प्रत्याशी कमल सिंह दोहरे ने नौ के मुकाबले 13 मत प्राप्त कर समाजवादी पार्टी (सपा) समर्थित प्रत्याशी रवि दोहरे को चार मतों से पराजित कर जीत का परचम लहराया है। सपा के धर्मेंद्र यादव वोट नहीं डाल पाये।

औरैया में जिला पंचायत सदस्य पद के चुनाव में भाजपा के मात्र पांच सदस्य जीते थे जबकि सपा के 10 सदस्य निर्वाचित हुए थे, वहीं बसपा के चार और चार निर्दलीय सदस्य जीते थे। निर्दलीय में तीन सदस्य सपा के बागी थे। जिससे औरैया में राजनीतिक जानकारों का मानना था कि यहां पर सपा आसानी से अपना अध्यक्ष बना लेगी। लेकिन भाजपा के नेताओं की कुशल रणनीति के चलते अध्यक्ष पद के चुनाव में सपा चारों खाने चित्त हो गई और वह निर्दलीयों को साथ जोड़ना तो दूर अपने जीते सदस्यों को साथ रखने में भी नाकाम रही जिसके चलते औरैया में भाजपा समर्थित प्रत्याशी कमल सिंह दोहरे चुनाव जीतने में कामयाब रहे।

शनिवार को कलेक्ट्रेट मुख्यालय ककोर में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 11 बजे से तीन बजे तक चले मतदान के दौरान सभी 22 सदस्यों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान के तुरंत बाद हुई मतों की गणना में भाजपा के कमल सिंह दोहरे को 13 जबकि सपा के रवि दोहरे को मात्र नौ मत मिलने पर भाजपा के कमल दोहरे को चार मतों से विजयी घोषित किया गया।

सपा के जिला पंचायत सदस्य धर्मेन्द्र यादव वोट नहीं डाल सके, उन्हें जिलाधिकारी ने कुछ दिनों पूर्व जिला बदर घोषित किया था। इस दौरान सदस्यों के अलावा अन्य किसी को यहां तक कि मीडिया के लोगों को भी कलेक्ट्रेट परिसर में घुसने की अनुमति नहीं दी गयी जिससे मीडिया के लोगों में आक्रोश दिखा। मतदान से लेकर मतगणना तक जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम समेत जिले के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी खासे सक्रिय दिखे।

मतदान के दौरान भाजपा की ओर से सांसद रामशंकर कठेरिया, राज्यसभा सांसद गीता शाक्य, कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत, भाजपा नेत्री मंजू सिंह, जिलाध्यक्ष श्रीराम मिश्रा आदि तो वहीं सपा की ओर से सपा मुखिया अखिलेश यादव के चचेरे भाई व इटावा जिला पंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव, पूर्व राज्य मंत्री विनोद यादव कक्का, पूर्व सांसद प्रदीप यादव, जिलाध्यक्ष राजवीर यादव आदि अपने अपने कार्यालय में मौजूद रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...