Breaking News

कानपुर मुठभेड़ मामला, विकास दुबे की कॉल डिटेल में मिले कई पुलिस वालों के नंबर

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिस कर्मियों की मौत के मुख्य आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को पकडऩे के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपनी सारी ताकत झोंक दी है. पुलिस ने विकास दुबे की जानकारी देने वालों के लिये 50,000 रुपए का इनाम रखा है.

विकास दुबे को पकडऩे के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की 20 टीमें अलग-अलग जिलों में छापा मार रही हैं. वहीं पुलिस ने इस मामले मे 12 और लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने इन लोगों को मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर उठाया है. दरअसल इन लोगों से विकास दुबे की घटना से पहले पिछले चौबीस घंटों में बातचीत हुई थी.

हैरानी की बात है कि विकास के कॉल डिटेल मे कुछ पुलिसवालों का नम्बर भी आया है. जांच कर रही टीम इस बात की भी जाँच कर रही है कि क्या रेड की सूचना विकास को किसी पुलिसवालों ने ही दी थी? अगर ऐसा पाया जाता है तो इस मामले में कुछ पुलिसवाले भी साजिश के आरोप में लपेटे में आ सकते है. चौबेपुर थाने के दरोगा विकास तिवारी से भी पुलिस और एसटीएफ ने पूछताछ की है और पूरे घटनाक्रम को समझा है. पूरी घटना चौबेपुर थाना क्षेत्र में ही हुई थी.

अभी तक हुई पुलिस जांच में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. जांच में पता चला है कि विकास को दुबे पुलिस विभाग के ही किसी कर्मचारी ने सूचना दी थी, जिसकी वजह से वह पुलिस पर हमला कर भागने में सफल रहा. अभी तक की जांच में चौबेपुर थाने के दरोगा पर मुखबरी का शक व्यक्त किया गया है. पुलिस ने 12 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. इसके अलावा विकास दुबे की कॉल रिकॉर्ड में कई पुलिस वालों के नंबर मिले हैं. इस आधार पर अब पुलिस दरोगा, सिपाही और होमगार्ड से भी पूछताछ कर रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...