Breaking News

Karva Chauth Special: इस करवाचौथ बने स्टाइलिश और दे ट्रेंडिंग लुक्स…

करवाचौथ, यह त्योहार पूजा-पाठ के साथ सजने-संवरने का मौका भी होता है। हर महिला की ख्वाहिश होती है कि इस मौके पर वह सबसे खास दिखे। आप ऐसा कर सकती हैं, ट्रेडिशनल लुक के साथ कुछ ट्रेंडिंग ऑप्शंस को अपनाकर। आज हम आपको कुछ ऐसे ही ट्रेंडिंग लुक्स और कलर्स के बारे में बता रहे हैं।

  • 60 के दशक का बेहद स्टाइलिश और कम्फर्टेबल प्लाज़ो सूट वापस फैशन में आ गया है। यदि आप ट्रेडिशनल लुक की शौकीन नहीं हैं तो आप पेस्टल शेड्स के प्लाज़ो सूट पहन सकती हैं। इन सूट्स की सबसे अच्छी बात है कि ये बेहद कम्फर्टेबल हैं। आपको साड़ी बांधना नहीं आती? चिंता करने की कोई जरूरत नहीं। साड़ी गाउन आरामदायक है और इससे आपको साड़ी लुक आसानी से मिल सकता है। इस गाउन से अपना लुक आधुनिक बना सकती हैं। स्टाइल मेन्टेन करने के लिए ज्यादा एसेसरीज से बचें और ड्रेस के कलर से मैच करती झुमकियों से अपना लुक कम्पलीट कर सकती हैं।

 

  • यदि आप व्रत में साड़ी पहनने में कम्फर्टेबल नहीं हैं तो आप फ्लोरल अनारकली सूट पहन सकती हैं। ब्राइट कलर का अनारकली सूट करवाचौथ के लिए बेस्ट ऑप्शन है। अपने लुक को कम्पलीट करने के लिए आप चांदबाली और मांग टीका पहन सकती हैं। लहंगा चोली बहुत कॉमन है, लेकिन इस बार लहंगे को लंबी चोली के साथ पेयर कर सकती हैं। यह काफी ट्रेंडिंग है। इससे आपको एथनिक लुक मिल सकता है। आप चाहें तो जरदोजी के काम वाली चोली से ट्रेडिशनल लुक को ग्लैमरस बना सकती हैं। चौड़ी बॉर्डर वाली फैब्रिक कट चोली भी काफी चल रही है।

 

  • त्योहारों में ज्यादातर साड़ी ही पहनी जाती है। अपने लुक को आई कैचिंग बनाने के लिए आपके स्किन टोन को सूट करने वाले कलर की नेट साड़ी पहनें। साथ में मैटेलिक इयररिंग्स और मैचिंग बिंदी लगाएं। यदि आप करवाचौथ पर शाइन करना चाहती हैं, लेकिन ज्यादा भारी कपड़े भी नहीं पहनना, तो गोटा पत्ती के वर्क वाली ड्रेस पहन सकती हैं। ये बाकी वर्क जितना भारी नहीं है और काफी चल भी रहा है। गोटा पत्ती लहंगा हो या साड़ी आप आसानी से इसे कैरी कर सकती हैं।

 

  • रेड कलर का चैरी शेड भारतीय त्योहारों में खासतौर से करवाचौथ पर सबसे ज्यादा पहने जाने वाला शेड है। इस शेड से ट्रेडिशनल लुक आता है। चूंकि यह ट्रेडिशनल ब्राइडल कलर है, इसलिए यह नई दुल्हनों के लिए बेस्ट ऑप्शन है।

 

  • ये भारतीय स्किन टोन के लिए परफेक्ट कलर है। इसमें वाइन शेड का टच होता है जिस वजह से मासाला कलर के आउटफिट सॉफिस्टिकेटेड लुक देते हैं। मासाला कलर महरून और वाइन शेड का मिक्स होता है और ये कलर हर स्किन टोन पर अच्छा लगता है। आप इस करवाचौथ इस शेड का लहंगा या जॉर्जेट नेट साड़ी पहन सकती हैं।

 

  • यदि यह आपका पहला करवाचौथ है और आप ब्राइट कलर पहनना चाहती हैं, तो पिंक का ये शेड आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इस शेड से आपके आउटफिट में और ज्यादा ब्राइटनेस और फन एड हो जाएगा। यह आपको फ्रेश लुक देगा।

 

  • गोल्डन कलर एशियाई स्किन टोन पर शानदार दिखता है। इससे आपका ओवरऑल लुक ग्लैमरस हो जाता है। इस फेस्टिव सीजन आप चाहें तो एम्ब्रायडरी वाला गोल्डन आउटफिट पहन सकती हैं। यदि आप पूरा आउटफिट गोल्डन नहीं चाहतीं तो गोल्डन लहंगा या प्लाज़ो किसी अलग रंग के ब्लाउज या कुर्ते के साथ पहन सकती हैं।

 

  • फैशनेबल लुक के लिए ये शेड बेस्ट है। यदि ट्रेडिशनल गाउन या साड़ी पहन रही हैं तो पीले का यह शेड चुनें। यह नैचुरली फ्रेश फील देता है और करवाचौथ के लिए सही रंग है।

 

  • ये सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग कलर है और हर जगह देखने को भी मिल रहा है। आप भी सेमन ऑरेंज अनारकली सूट, लहंगा या ट्रेडिशनल साड़ी पहन सकती हैं। इस शेड से आपकी स्किन चमकदार और गुलाबी दिखती है। इसके साथ आप गोल्ड ज्वैलरी पेयर करें।

About Samar Saleel

Check Also

थकान और कमजोरी महसूस होने पर रोजाना करें ये योगासन, हल्का और ऊर्जावान होगा महसूस

खराब जीवनशैली, खानपान में गड़बड़ी से पौष्टिकता में कमी और नींद पूरी न होने से ...