Breaking News

आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी के नेता करेगे प्रदर्शन, केजरीवाल भी होंगे शामिल

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने और उसपर पुलिसिया कार्रवाई किये जाने को लेकर आम आदमी पार्टी ने ऐतराज जताया है। आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर पार्टी के नेता औऱ कार्यकर्ता इसे लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे। इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के भी इस विरोध प्रदर्शन में आने की उम्मीद है। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है और 49 प्राथमिकी दर्ज की है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि दिल्ली के कई हिस्सों में दीवारों और खंभों पर ऐसे पोस्टर चिपके पाए गए थे जिन पर ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ लिखा था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए छह लोगों में दो प्रिंटिंग प्रेस के मालिक भी शामिल हैं, जिन्हें पोस्टर पर प्रिंटिंग प्रेस का विवरण नहीं देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि घटना में आप का कोई कार्यकर्ता शामिल है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। अधिकारी के मुताबिक दिल्ली संपत्ति विरूपण रोकथाम अधिनियम और प्रेस एवं पुस्तक रजिस्ट्रीकरण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

इससे पहले दिन में पुलिस ने कहा था कि 100 प्राथमिकी दर्ज की गईं, लेकिन बाद में उन्होंने इस आंकड़े में संशोधन किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पुलिस की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मोदी को असुरक्षित’और डरा हुआ बताया, जबकि पुलिस ने दावा किया कि उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) मुख्यालय से बाहर निकल रहे एक वाहन से 2,000 से अधिक पोस्टर जब्त किए।

 

About News Room lko

Check Also

केरल में चुनावी सभा में पहुंचे अमित शाह, बोले- पीएफआई से मदद लेती है कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस

अमित शाह ने केरल में एक चुनावी रैली में कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी पर निशाना ...