Breaking News

कासगंज: पुलिस हत्याकांड का मुख्य आरोपी 1 लाख का इनामिया मोती मुठभेड़ में ढेर

कासगंज में पुलिसकर्मी की हुई सनसनीखेज हत्या का मुख्य आरोपी शातिर हिस्ट्रीशीटर एक लाख का इनामिया वांछित मोती धीमर पुलिस मुठभेड में ढेर हो गया है। आपको बता दें कि इसी माह 9 फरवरी को थाना सिढ़पुरा पर तैनात उपनिरीक्षक अशोक कुमार एवं आरक्षी देवेन्द्र सिंह वांछित अभियुक्त की तलाश के लिए क्षेत्र में गये हुए थे। तभी मुखबिर ने सूचना दी थी कि ग्राम नगला धीमर कटरी में कुछ लोग अवैध भट्टी चलाकर कच्ची शराब का बना रहे हैं।

सूचना के आधार पर उक्त दोनों पुलिस कर्मियों द्वारा दबिश दी गई तो बदमाश मोती पुत्र हुब्बलाल व उसका भाई एलकार पुत्र हुब्बलाल व उसके साथियों ने पुलिस कर्मियों को देखते ही चारों तरफ से घेरा बनाकर जान से मारने की नीयत से अवैध तमन्चों से फायर करते हुए लाठी, डन्डों एवं नुकीले भालों से जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया था।

जिसमे उपनिरीक्षक अशोक कुमार गम्भीर रूप से घायल हो गए थे एवं आरक्षी देवेन्द्र कुमार की मृत्यु हो गई थी। बदमाश उपनिरीक्षक अशोक कुमार की सरकारी पिस्टल एवं कारतूस भी लूट कर ले गए थे। घायल अशोक कुमार को उपचार के लिए कासगंज स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहाँ चिकित्सकों ने गंभीर अवस्था को देखते हुए हायर सेंटर अलीगढ़ रैफर किया गया था।

इस घटना के संबंध मे थाना सिढ़पुरा पर मोती व ऐलकार पुत्रगण हुब्बलाल निवासी नगला धीमर एवं अन्य 5-6 अज्ञात बदमाशों के ख़िलाफ़ मुकदमा पंजीकृत किया गया था। घटना की जानकारी प्राप्त होते ही आईजी अलीगढ पियूष मोडिया, अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन भी तत्काल घटनास्थल पर पहुँच गये थे।उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर ने अपर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रकाश वर्मा की निगरानी, क्षेत्राधिकारी पटियाली के नेतृत्व मे सर्विलांस टीम एसओजी टीम के साथ साथ थाना सिढपुरा एवं थाना गंजडुंडवारा, सिकंदरपुर वैश्य सहित पुलिस कर्मियों की 6 टीमें गठित की गई थी।अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन ने अभियुक्त मोती की गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था।

गठित पुलिस टीमों द्वारा अभियुक्तों की तलाश में निरंतर काम्बिंग एवं विभिन्न स्थानों पर तलाश की जा रही थी। इसी दौरान 20/21 फरवरी की रात्रि पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि फरार बदमाश मोती व उसके साथी करतला रोड काली नदी के पास जंगलों में छिपे हुए हैं।सूचना प्राप्त होते ही पुलिस टीम बदमाशों की तलाश मे जुट गई।

आज प्रातः करीब 2:30 बजे से 3:00 बजे के बीच पुलिस बदमाशों के छिपे स्थान पर पहुंचीं तो बदमाशों ने अवैध असलहों से पुलिस टीम के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम ने बदमाशों पर जवाबी फायरिंग की जिसमें एक बदमाश मोती पुत्र हुब्बलाल निवासी नगला धीमर थाना सिढ़पुरा जनपद कासगंज को गोली लगी जिससे वह घायल हो गया एवं एक बदमाश अन्धेरे का फायदा उठाकर फरार होने में सफल रहा। घायल बदमाश मोती को तत्काल पुलिस वाहन में इलाज के लिए सिढ़पुरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से जिला अस्पताल कासगंज रैफर किया गया।इलाज के दौरान चिकित्सकों द्वारा उसे मृत घोषित किया गया।मोती के पास से उपनिरीक्षक से लूटी गई सरकारी पिस्टल एवं कारतूस के साथ .9MM पिस्टल,1 तमन्चा .315 बोर एवं जिन्दा कारतूस बरामद किये गये हैं। मृत बदमाश के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...