Breaking News

ओबीसी आरक्षण पर कायस्थ समाज का ‘जनमत संग्रह’

लखनऊ। कायस्थ समाज द्वारा ओबीसी आरक्षण पर आज राजधानी लखनऊ में एक ‘जनमत संग्रह’ का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में कायस्थ बुद्धिजीवी शामिल हुए। बिना किसी संगठन वा बैनर तले आयोजित इस ओबीसी आरक्षण विषय पर ‘जनमत संग्रह’ गोष्ठी में कई पार्टियों के कायस्थ नेताओं के साथ शहर की कई जानी-मानी हस्थियो ने अपने विचार रखे।

यहां पर बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने कायस्थों को भी आरक्षण दिए जाने की वकालत की ओर अपना पूरा समर्थन देने की बात कही। इस जनमत संग्रह’ गोष्ठी के दौरान सभी से एक समर्थन की पर्ची भी भरवाई गई।

इस जनमत संग्रह गोष्ठी का सफल संचालन शेखर श्रीवास्तव ने किया। इस ‘जनमत संग्रह’ गोष्ठी के एक आयोजक पूर्व प्रत्याशी मध्य विधानसभा लखनऊ राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि जल्दी ही इस तरह का ‘जनमत संग्रह’ प्रदेश के अन्य जिलों में भी आयोजित किया जायेगे।

प्रदेश की राजधानी में आयोजित इस जनमत संग्रह’ के आयोजक मंडल में डॉ. ज्योत्सना श्रीवास्तव, पूर्व प्रत्याशी मध्य विधानसभा लखनऊ राजीव श्रीवास्तव, निशद पार्टी की नेता इला श्रीवास्तव, भाजपा के वरिष्ठ नेता हृदय नारायण श्रीवास्तव, एडवोकेट राजा श्रीवास्तव, सपा के युवा नेता दीपक रंजन, कांग्रेस के नेता अजय श्रीवास्तव अज्जू के साथ डॉ. रमेश चंद्र, अमित त्यागी, बलदाऊजी श्रीवास्तव, अविनाश श्रीवास्तव, पुनीत श्रीवास्तव, मनोज कृष्ण श्रीवास्तव, सुशील श्रीवास्तव, राजेंद्र श्रीवास्तव, अभिषेक सिन्हा, शरद श्रीवास्तव, आलोक श्रीवास्तव, श्यामजी श्रीवास्तव, अनीता श्रीवास्तव, प्रशांत श्रीवास्तव, एलबी निगम, नरेंद्र श्रीवास्तव, आशुतोष श्रीवास्तव के अलावा अन्य जिलों से भी कई लोग शामिल हुए।

इस गोष्ठी के दौरान सभी बुद्धिजीवियों ने अपने विचार रखें और भाजपा द्वारा ओबीसी आरक्षण दिए जाने पर कायस्थ समाज का एक जनमत बनाया, जिसमें आरक्षण का समर्थन करते हुए सरकार की इस नीति की प्रशंसा की गई।

  शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...