Breaking News

किशन ने कुछ ऐसा किया लिटिल मास्टर बोले-यह क्रिकेट नहीं

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया पहला वनडे मैच कई विवादों से भरा भी रहा। टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या के आउट होने पर जमकर बवाल मचा। वहीं मैच की दूसरी पारी में ईशान किशन ने भी कुछ ऐसा किया, जिस पर क्रिकेट के दिग्गज लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने नाराजगी जताई है।

मैच की दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टीम इंडिया के स्कोर का पीछा कर रहे थे, तभी 16वें ओवर में कुलदीप यादव के खिलाफ कीवी टीम के कप्तान टॉम लाथम बल्लेबाजी कर रहे थे, ऐसे में किशन ने लॉथम की ही स्कीम को अपनाया और विकेट से बिल्कुल सटकर कीपिंग करनी शुरू कर दी। कुलदीप यादव की पहली ही गेंद पर लॉथम वीट हो गए, जिसके बाद ईशान किशन ने स्टंप की गिल्लियां बिखेर दी। जबकि उनके हाथ में गेंद तक नहीं थी। इतना ही नहीं किशन ने अंपायर की तरफ से आउट की अपील भी कर दी।

खास बात यह है कि जब किशन ने यह अपील की, तब लॉथम पूरी तरह से क्रीच के अंदर थे। रिप्ले में साफ दिख रहा था कि लॉथम कही से भी आउट नहीं है। लेकिन फिर भी किशन ने आउट की अपील कर दी, जिस पर सुनील गावस्कर ने नाराजगी जताई है।

जब यह पूरा वाकया हुआ तब सुनील गावस्कर क्रिकेट की कामेंट्री कर रहे थे। ऐसे में लिटिल मास्टर को ईशान किशन की यह अपील नागवार गुजरी और उन्होंने कामेंट्री करते ही ईशान किशन पर नाराजगी जताते हुए कहा कि
‘ किशन की इस तरह से गिल्लियां गिराना ठीक था, लेकिन उन्हें अंपायर की तरफ आउट की अपील नहीं करनी चाहिए थी, जो उन्होंने किया वह क्रिकेट नहीं है।’

भारत ने जीता पहला वनडे

हालांकि इसी तरह की हरकत टॉम लैथम ने भी की थी, जिसमें शुभमन गिल आउट होते-होते बचे थे, जबकि हार्दिक पांड्या आउट हो गए थे। हालांकि टीम इंडिया ने पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 12 रनों से हरा दिया। लेकिन इस मैच में इस तरह के विवाद भी देखे गए।

About News Room lko

Check Also

जोस बटलर ने इस भारतीय तेज गेंदबाज को बताया सबसे घातक, जानकर लोग हुए हैरान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इंग्लैंड के जोस बटलर सीमित ओवर फॉर्मेट के ...