Breaking News

शिक्षक दिवस पर सोशल वेलफेयर कमेटी ने किया शिक्षा ज्योति जन जागरुकता कार्यक्रम का शुभारंभ

औरैया। रविवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर समूचे जनपद की अधिकांश शिक्षण संस्थाओं में शिक्षकों को सम्मानित किया गया। प्रदेश की सामाजिक संस्था सोशल वेलफेयर कमेटी के प्रदेशअध्यक्ष आसिफ सिद्दीकी के नेतृत्व में राम मंदिर प्रांगण से शिक्षा ज्योति कार्यक्रम करके शिक्षा के प्रति जन जागरूकता का शुभारंभ किया गया व छात्रों को संबोधित किया गया।

कमेटी के अध्यक्ष आसिफ सिद्दीकी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारे जीवन में सबसे महत्वपूर्ण चीज़ शिक्षा है। बिना शिक्षा के हमारे जीवन में अंधेरे के सिवा कुछ भी नही है। इसलिए हमें चाहिए कि हम अच्छी और उच्च शिक्षा हासिल करें और अपने माता पिता व देश का नाम रौशन करें शिक्षा ही हमारा सबसे बड़ा हथियार है।

वहीं औरैया ज़िले के महासचिव आसिफ अंसारी ने कहा कि आज के इस दौर में यदि शिक्षा के बिना हम अपने लक्ष्य को पाना चाहे तो मुमकिन नही है क्योंकि प्रतिस्पर्धा का दौर है और ऐसे में हम बिना शिक्षा के आगे नही बढ़ सकते। इसलिए हमें चाहिए कि हम अच्छे से अच्छी शिक्षा हासिल करें। कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष ने बताया कि शिक्षा ज्योति कार्यक्रम 5 सितंबर 2021  से 17 अक्टूबर 2021 तक पूरे प्रदेश में चलेगा व लोगो और बच्चों को घर घर जाकर शिक्षा के प्रति जागरूक किया जाएगा।

इस मौके पर अन्नू अग्निहोत्री, आसिफ सिद्दीकी, रामकिशोर कठेरिया, आसिफ अंसारी, अभिनव वर्मा, अखिलेश पाल, शाहनवाज़ मंसूरी, डी. पी. सिंह,  मो. शारिक आदि लोग मौजूद रहे। इसी तरह बिधूना के गजेंद्र सिंह पब्लिक डिग्री कॉलेज में प्रबंधक रचना सिंह ने शिक्षकों को सम्मानित किया। इस मौके पर निदेशक डॉ. मनोज कुमार सिंह चौहान प्राचार्य डॉ. अपरबल सिंह भदौरिया प्रमुख रूप से मौजूद थे।

मन्नू लाल द्विवेदी महाविद्यालय सहारशिक्षकों को सम्मानित किया गया इस मौके पर प्राचार्य डॉ धीरेंद्र सिंह प्रमुख रूप से मौजूद थे।गयादीन महाविद्यालय में बिधूना में प्रबंधक उमा सिंह यादव ने शिक्षकों को सम्मानित किया। द्वारिका प्रसाद महाविद्यालय बिधूना में प्रबंधक विश्वविद्यालय विशेश्वर दयाल तिवारी ने सम्मानित किया।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे: संरक्षा महासम्मेलन के दौरान आयोजित की गईं विभिन्न विषयों पर कार्यशाला

• मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया ने ...