Breaking News

बुरी तरह से फ्लॉप रहे KL Rahul , जाफर ने कह दी ये बड़ी बात 

बांग्लादेश पर 2-0 से स्वीप ने भारतीय टेस्ट कप्तान के रूप में केएल राहुल की पहली सीरीज जीत है. लेकिन इस सीरीज में कप्तान का बल्ला खामोश रहा. वह रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आए. रन बनाना तो दूर वह क्रीज पर टिकने के लिए तरसते रहे. अब भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने उन्हें टीम इंडिया से बाहर करने की बात की है. आइए जानते हैं, इसके बारे में.

पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि बांग्लादेश में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खराब बल्लेबाजी के प्रदर्शन के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चार मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया जाएगा. राहुल बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में केवल 22, 23, 10 और 2 रन ही बना सके. विशेष रूप से, भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 2022 में चार टेस्ट मैचों में 17.13 की औसत से केवल 137 रन बनाए हैं.

वसीम जाफर ने ESPNक्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा, ‘मेरी राय में, केएल राहुल को बिना किसी संदेह से बेहतर करने की जरूरत है. एक बल्लेबाज के रूप में उनके पास काफी आसान सीरीज थी. अगर रोहित शर्मा आते हैं, तो केएल को बाहर जाना होगा.’

वसीम जाफर ने 145 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल राहुल और शुभमन गिल की डिफेंडिंग रणनीति पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने चौथी पारी में बांग्लादेश के स्पिनरों को हावी होने दिया.

बांग्लादेश भारत के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट जीत की राह पर था, लेकिन श्रेयस अय्यर (46 गेंदों पर नाबाद 29 रन) और रविचंद्रन अश्विन (62 गेंदों पर नाबाद 42 रन) ने 105 गेंदों पर 71 रन की अटूट साझेदारी कर लक्ष्य को हासिल किया.

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. केएल राहुल के खराब प्रदर्शन को देखते हुए, उन्हें इस सीरीज से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

About News Room lko

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...