Breaking News

मैच के हीरो रहे रविचंद्रन अश्विन इन 5 भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में हुए शामिल

साल 2022 खत्म होने को है और साल का अंत टीम इंडिया ने सीरीज को अपने नाम करके किया है. बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज को टीम इंडिया ने 2-0 से अपने नाम कर लिया. इस मैच के हीरो रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) रहे. इस मैच में शानदार प्रदर्शन के साथ ही वो टेस्ट क्रिकेट में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं.

यही नहीं, इस दौरान उनका औसत रन मशीन कहे जाने वाले टीम इंडिया के खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली से भी बेहतर रहा है. बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टेस्ट में अश्विन ने 42 रनों की नाबाद पारी खेली और इस साल टेस्ट में रन ठोकने के मामले में कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) को भी पछाड़ दिया.

अपनी फिरकी पर दुनियाभर के बल्लेबाजों को नचाने वाले स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने 2022 में टीम इंडिया के लिए 6 टेस्ट मैच खेले और इनमें 30 की औसत से 270 रन ठोक डाले. वहीं, विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने साल 2022 में 26.50 की औसत से कुल 265 रन जुटाए. उनके अलावा टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 4 मैच खेला और इनमें उनकी बल्लेबाजी का औसत 17.12 रहा. उन्होंने कुल 137 रन बनाए.

साल 2022 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले ऋषभ पंत पहले पायदान पर काबिज हैं. पंत ने टेस्ट मैचों में इस साल 61.81 की औसत से बल्लेबाजी की और 680 रन ठोके. इस साल पंत ने 2 सेंचुरी और चार हाफ सेंचुरी भी लगाई.

दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का नाम है, जिन्होंने इस साल 5 टेस्ट मैच खेले और 60.28 की औसत से 422 रन बनाए. ये साल अय्यर के लिए खास रहा. वो वर्तमान में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने इस साल 4 हाफ सेंचुरी लगाई है.

इस मामले में तीसरे नंबर मौजूद चेतेश्वर पुजारा ने 5 मैचों में 45.44 की औसत से बल्लेबाजी की और कुल 409 रन बनाए. इसमें पुजारा के 3 अर्धशतक और एक शतक शामिल है. कई महीनों से टीम से बाहर चल रहे रविंद्र जडेजा इस मामले में चौथे नंबर पर मौजूद हैं. उन्होंने इस साल सिर्फ 3 मैच खेले और दो शतकों की मदद से 328 रन बना डाले.

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...