Breaking News

औरैया में ब्लैक फंगस की दस्तक, जिले में पहले मरीज की मौत

औरैया। जिले में भी ब्लैक फंगस ने दस्तक दे दी है। जिले के कस्बा बिधूना निवासी एक युवक की ब्लैक फंगस से बीते दिवस कानपुर में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई है। जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक कस्बा बिधूना के मोहल्ला किशोरगंज (सब्जीमंडी) निवासी पंकज गुप्ता (42) को करीब 10 दिन पूर्व फीवर आया था।

परिजन स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना ले गये, जहां जांच में पंकज कोरोना संक्रमित पाया गया। जिसके बाद हालत बिगड़ने पर उसे उपचार हेतु कानपुर में कल्यानपुर के प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। वहां पर उपचार के दौरान पंकज में ब्लैक फंगस के लक्षण मिलने लगे। जिस पर निजी नर्सिंग होम के चिकित्सकों ने उसे कानपुर के हैलट अस्पताल में रेफर कर दिया, जहां पर बीते दिवस पंकज की मौत हो गई। परिजनों के अनुसार चिकित्सकों ने पंकज की ब्लैक फंगस से मौत होने की जानकारी दी, जिसके बाद कोरोना प्रोटोकॉल के तहत पंकज का कानपुर में ही दाह संस्कार कर दिया गया।

पंकज की मौत होने की खबर बिधूना पहुंचते ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉक्टर वीपी शाक्य ने परिजनों से बात की तो उन्होंने पंकज की ब्लैक फंगस से मृत्यु होने की जानकारी दी। जिससे जिले के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर अर्चना श्रीवास्तव ने भी बताया कि मरीज की ब्लैक फंगस से मौत की जानकारी हुई है, उसका कहां इलाज हुआ इसका रिकार्ड देखा जा रहा है। बीमारी को लेकर पूरे स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया गया है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...