Breaking News

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी के बाद जानें कितने बढ़े Telegram और Signal App के यूजर्स

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी के ऐलान के बाद से ही इसपर खूब विवाद चल रहा है. हालांकि कंपनी की तरफ से इसको लेकर सफाई भी दे दी है. लेकिन फिर भी यूजर्स शायद इस ऐप पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं. यही वजह है जब से व्हाट्सऐप की तरफ से नई प्राइवेसी पॉलिसी की घोषणा की गई है तब से ही इसके सिमिलर ऐप्स जैसे सिग्नल और टेलीग्राम के यूजर्स की संख्या में इजाफा देखने को मिला है. आइए आपको बताते हैं कि इस ऐलान के बाद से सिग्नल और टेलीग्राम के कितने यूजर्स बढ़े हैं.

इतने बढ़े Signal App
आंकड़ों के मुताबिक व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के बाद से दुनियाभर में 246,000 यूजर्स ने सिग्नल ऐप डाउनलोड किया है. अब तक 8.8 मिलियन लोगों ने इसे डाउनलोड किया है. डाउनलोड करने वाले ज्यादातर यूजर्स भारत के हैं जहां 12 हजार से 27 लाख बार ये ऐप डाउनलोड किया गया है. वहीं यूके में 7400 से 191000 डाउनलोड और यूएस में 63 हजार से 11 लाख लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं. बता दें कि सिग्नल ऐप को डाउनलोड करने की सलाह टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भी दी थी, जिसके बाद इसके यूजर्स तेजी से बढ़ गए।

Telegram यूजर्स की संख्या में इतना हुआ इजाफा
वहीं दुनियाभर में 25 से 30 मिलियन से ज्यादा लोग टेलीग्राम डाउनलोड कर चुके हैं. सिग्नल ऐप के मुकाबले टेलीग्राम को ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली है. अकेले ब्रिटेन में केवल दो हफ्तों में डाउनलोड की संख्या 47,000 से बढ़कर 110,000 हो गई है. पिछले 72 घंटों में 25 मिलियन से ज्यादा लोगों ने टेलीग्राम डाउनलोड किया गया है. इसके मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 500 मिलियन के पार हो गई है. इस बीच व्हाट्सऐप का ग्लोबल डाउनलोड 11.3 मिलियन से घटकर 92 मिलियन रह गया है.

About Ankit Singh

Check Also

एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स लिमिटेड का आईपीओ 27 फरवरी को खुलेगा

मुंबई (अनिल बेदाग)। एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स लिमिटेड (ईटीएसएल) Axicom Tele-Systems Limited (ETSL) 27 फरवरी 2024 को ...