Breaking News

गर्मियों के मौसम में खुदको Dehydrate रखने के लिए जानिए पानी पीने का सही तरीका

अगर हम कहें कि आपको पानी पीने का सही तरीका नहीं पता है तो आप सोचेंगे कि भई अब इसमें क्या रॉकेट साइंस है। पानी की बॉटल खोली और गट-गट करके पी लिया।

लेकिन क्या ये पानी पीने का सही तरीका है? क्या आपको पानी पीने का सही समय और सही मात्रा के बारे में पूरी जानकारी है? अगर नहीं तो ये खबर आपके लिए ही है क्योंकि गलत तरीके से पानी पीने से शरीर में कई तरह की बीमारियां हो सकती हैं .

हम कभी इस साधारण सी बात पर ध्यान भी नहीं देते हैं।तो आज जानें, पानी पीने का सही तरीका क्या है ताकि आप कभी ना पड़ें बीमार।

खीरे में भरपूर मात्रा में विटामिन के, पोटैशियम, और मैग्नीशियम होता है. फाइबर और पानी से भरपूर खीरा आपको कब्ज से भी बचाता है. साथ ही इसे खाने से लंबे समय तक प्यास नहीं लगती.

तरबूज में 70 प्रतिशत से ज़्यादा पानी होता है. सिर्फ पानी ही नहीं इसमें विटामिन सी, विटामिन ए और मैग्नीशियम जैसे काफी पोषक तत्व होते हैं. इसे खाने से वजन भी नहीं बढ़ता और पेट भी भर जाता है.

संतरे में काफी मात्रा में पोटैशियम होता है. इसमें करीब 90% पानी होता है. ऐसे में गर्मी में जब भी आपको अपने शरीर में पानी की कमी लगे, तो संतरा आपको फायदा पहुंचा सकता है.

About News Room lko

Check Also

पिंपल के जिद्दी दाग को जड़ से मिटाने के लिए आप भी करे इस नुस्खे का इस्तेमाल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पिंपल की प्रॉब्लम वैसे तो महिलाओं को अधिक ...