Breaking News

कोडी गक्पो ने रचा इतिहास, नहीं दिया वापसी का दुसरा मौका

फीफा विश्व कप के तहत मंगलवार को अल बेयट स्टेडियम में कतर-नीदरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड ने शानदार जीत दर्ज की। कोडी गक्पो और फ्रेंकी डी जोंग के शानदार गोल के बाद नीदरलैंड ने मेजबान कतर पर 2-0 की जीत दर्ज की। इसी के साथ नीदरलैंड टॉप 16 के दौर और ग्रुप ए तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया।

मेजबान कतर को तीन मैचों में तीसरी हार मिली। जिसके बाद टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। वहीं नीदरलैंड दो जीत और एक ड्रॉ के बाद ए ग्रुप में टॉप पर है। नीदरलैंड्स ने कतर के खिलाफ शानदार शुरुआत की।

मैच के चौथे मिनट में मेम्फिस डेपे ने गोल पर शानदार निशाना साधा लेकिन उनके शॉट को मेशाल बार्शम ने ब्लॉक कर दिया, लेकिन इसके बाद नीदरलैंड ने अपने शुरुआती प्रयासों से आक्रमण के इरादे साफ कर दिए। मेजबान टीम गेंद पर अपने पैर नहीं जमा सकी। हालांकि आक्रमण के बावजूद मैच के पहले 20 मिनट में कोई गोल नहीं हो सका।

श्रेयस अय्यर ने दिखाया क्लास, दिलाई विराट कोहली की याद

इसके बाद स्टार फारवर्ड कोडी गक्पो ने डेवी क्लासेन के पास को निचले दाएं कोने में उछालकर डच टीम को 26 वें मिनट में बढ़त दिला दी। इसी के साथ कोडी गक्पो ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया। इस गोल के साथ गक्पो विश्व कप के इस संस्करण में लगातार तीन विश्व कप मैच में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। कोडी शोपीस फ़ुटबॉल इवेंट में अपने पहले 3 मैचों में से हर मैच में स्कोर करने वाले पहले नीदरलैंड खिलाड़ी भी बन गए।

इस फॉरवर्ड प्लेयर ने अपने विश्व कप गोल टैली में डच दिग्गज जोहान क्रूफ़ के साथ भी बराबरी की, दोनों ने टूर्नामेंट में तीन-तीन गोल अपने नाम किए। Gakpo 1986 मैक्सिको में इटली के Alessandro Altobelli के बाद #विश्वकप के एक ही ग्रुप चरण में मैचों में पहला गोल खुद के नाम करने वाले केवल दूसरे खिलाड़ी हैं। जोहान नीस्केंस (1974), डेनिस बर्गकैंप (1994) और वेस्ले स्नेजिडर (2010) जैसे खिलाड़ियों ने लगातार तीन फीफा विश्व कप मैचों में गोल किए थे। कतर के खिलाफ गोल के बाद गक्पो उस एलीट क्लब में शामिल हो गए।

शुरू भारतीय टीम की बल्लेबाजी, क्रीज पर मौजूद ये खिलाड़ी

मार्टन डी रून ने भी कतर पोस्ट पर शॉट लगाया, लेकिन 41वें मिनट में उनका वॉली बार के ऊपर से चला गया। हाफ टाइम तक स्कोरलाइन नीदरलैंड के पक्ष में 1-0 से थी। डच टीम ने दूसरे हाफ में मैच में अपना दबदबा जारी रखा। बार्सिलोना के फ्रेंकी डी जोंग ने 49वें मिनट में बढ़त को दोगुना कर दिया।

इसके बाद नीदरलैंड ने कतर को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। स्टीवन बरगुइस ने एक #गोल और कर अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया, लेकिन वीडियो रिव्यू में गेंद के अंदर जाने से लगभग 30 सेकंड पहले कोडी का हैंडबॉल देखा गया। इस तरह 68वें मिनट की स्ट्राइक को गोल के रूप में खारिज कर दिया गया। हालांकि इसके बावजूद नीदरलैंड ने शानदार जीत दर्ज कर कतर को बाहर कर दिया।

यहां मिल रहा सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल, देश के महानगरों में ये आज के ताजा भाव

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...