Breaking News

कोटक महिंद्रा बैंक और इंडसइंड बैंक की बढ़ी मुश्किलें, रिजर्व बैंक ने इस वजह से लगाया एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना

निजी क्षेत्र के दो प्रमुख बैंक कोटक महिंद्रा बैंक और इंडसइंड बैंक पर नियमों को न मानने के चलते रिजर्व बैंक ने जुर्माना लगाया है। भारतीय रिजर्व बैंक आरबीआई) ने कहा कि उसने कोटक महिंद्रा बैंक और इंडसइंड बैंक को रेगुलेटरी नियमों में कोताही बरतने का दोषी पाया है।भारतीय रिजर्व बैंक ने दोनों बैंकों पर एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है.

रिजर्व बैंक ने इन दोनों पर लगभग एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही केंद्रीय बैंक ने चार सहकारी बैंकों पर भी जुर्माना लगाने का फैसला किया है।आज के ट्रेडिंग सेशन में शेयर बाजार में दमदार तेजी देखने को मिल रही है. मंगलवार (5 जुलाई) के दिन सेंसेक्स और निफ्टी में 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है और दोनों ही इंडेक्स दमदार तेजी के साथ हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं

ब्रोकरेज कंपनी मैक्वायिरी ने इस शेयर पर न्यूट्रल की रेटिंग को बरकरार रखा है और 1860 रुपए का टारगेट प्राइस दिया है. इसके अलावा ब्रोकरेज कंपनी सिटी ने यहां न्यूट्रल की रेटिंग को बरकरार रखा है और 2000 रुपए का टारगेट प्राइस दिया है.

यहां निवेशकों को 10-20 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है. इंडसइंड बैंक पर सेबी ने एक करोड़ रुपये का जुर्माना ‘अपने ग्राहक को जानो’ केवाईसी) मानकों का पालन नहीं करने पर लगाया गया है।

About News Room lko

Check Also

2022 Maruti Suzuki Grand Vitara खरीदना आपके लिए क्या होगा फायदेमंद ? जानिए यहाँ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी ने ...