Breaking News

कुब्रा सैत की आत्म-खोज की यात्रा: किलिमंजारो पर्वत पर विजय

ऐसी दुनिया में जहां जीवन की गति अक्सर आत्मनिरीक्षण के लिए बहुत कम जगह छोड़ती है, अभिनेत्री और प्रभावशाली कुबरा सैत (Kubbra Sait) ने माउंट किलिमंजारो (Mount Kilimanjaro) के शिखर तक एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू की। हाल के एक प्रतिबिंब में, उन्होंने इस चढ़ाई का उनके व्यक्तिगत विकास और आत्म-खोज पर पड़ने वाले गहरे प्रभाव को साझा किया है।

‘क्रू’ के पहले पोस्टर में चला तब्बू, करीना कपूर खान और कृति सेनन का जादू

कुबरा के लिए, अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी की यात्रा सिर्फ एक शारीरिक चुनौती पर विजय पाने के बारे में नहीं थी; यह एक गहन आत्मनिरीक्षण अनुभव था जिसने उसे अपने भीतर के राक्षसों का सामना करने और परिवर्तन को अपनाने के लिए मजबूर किया। चढ़ाई को याद करते हुए, वह अपने कैप्शन में वर्णन करती है, “हाय ह्यूमन्स!

कुब्रा सैत की आत्म-खोज की यात्रा: किलिमंजारो पर्वत पर विजय

यह काफी अजीब है कि जब मैंने इस वीडियो को बार-बार देखा, तभी, #उहुरू चोटी के #शिखर की यादें ताजा हो गईं। #अफ्रीका की छत पर छोटे से खड़े होकर मुझे जो कुछ भी याद है वह सकारात्मक रूप से प्राप्त होता है!

गुमनाम प्रशंसक ने दिया सोनू सूद के डिनर का बिल, सोनू हुए भावुक

एक #पहाड़ पर चढ़ना तो दूर, एक विश्व स्तरीय शिखर सम्मेलन भी इतनी आसानी से नहीं होता… लेकिन मेरे लिए यह पलक झपकते ही हो गया, इस चढ़ाई से ठीक एक महीने पहले मैं और अधिक तनाव के साथ तनाव पर काबू पा रहा था और निस्संदेह परिणाम यह था एक बकवास शो. मुझे नहीं पता कि कितने लोग इससे संबंधित हैं… लेकिन मेरे लिए 2023 पुनर संरेखण का एक बड़ा वर्ष था। मुझे पुरानी प्रक्रियाओं, विचारों और विश्वासों को हराने के लिए सक्रिय रूप से काम करना पड़ा। नए को अपनाने के लिए उन्हें टूटने की जरूरत थी।

https://www.instagram.com/reel/C3ujSwdogsA/?igsh=MWY5Y3p0ejhzaHl6Zg%3D%3D

इस पहाड़ ने मुझे पागल और गहराई तक जाने पर मजबूर कर दिया। मुझे स्वयं यह सीखना और अनुभव करना था… जब मैं अपने आप से सबसे अधिक अधीर था तब मुझे एहसास हुआ कि सांसों के साथ कैसे काम किया जा सकता है। जिन छोटी-छोटी चीजों को करने से मैं डरता था, वे सबसे बड़ी चीजें थीं जिन पर मुझे खुद को बेहतर और दयालु बनने के लिए पार करना पड़ा।

Reviving chartbusters: ऐसे गायक जिन्होंने अपने फ्रेश स्पिन के साथ क्लासिक गानों का रीमेक बनाया

मैं @aquaterraadventures और @vaibhankala का हमेशा के लिए बहुत आभारी रहूंगा… कई कारणों से… लेकिन सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक दशक पहले मेरे जैसे शुरुआती 30 के दशक के नौसिखिया को जंगली, अप्रत्याशित खुले मैदान में प्यार करना और उसका स्वागत करना …वह चालक दल और समूह के प्रत्येक सदस्य के साथ परिवार की तरह व्यवहार करता है और मैं इसे हमेशा संजो कर रखूंगा। क्योंकि एक बार जब आप काला के पास जाते हैं तो वहां से वापस मुड़ना संभव नहीं होता।’

About Samar Saleel

Check Also

रिंकू की जगह केएल राहुल का समर्थन करने पर ट्रोल हुए रितेश, नाराज फैंस ने जमकर लगाई लताड़

आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की टीम से क्रिकेटर ...